Viral Questions: YouTube पर 1000 सब्सक्राइबर होने पर कितने पैसे मिलते हैं?

₹64.73
YouTube पर 1000 सब्सक्राइबर होने पर कितने पैसे मिलते हैं?

Viral Questions: YouTube पर सब्सक्राइबरों से सीधे पैसे नहीं मिलते हैं। सब्सक्राइबरों से पैसे कमाने के लिए आपको YouTube पार्टन प्रोग्राम (YouTube Partner Program) में शामिल होना होता है, और उसके बाद आपके वीडियो पर विज्ञापन दिखाए जाने लगते हैं।

YouTube पार्टन प्रोग्राम में शामिल होने के लिए कुछ महत्वपूर्ण योग्यता मानदंड होते हैं, जैसे कि आपके चैनल पर कम से कम 1000 सब्सक्राइबर और 4000 घंटे की वीडियो देखने की संख्या होनी चाहिए जो आपके चैनल पर पिछले 12 महीनों में हुई है।

जब आप YouTube पार्टन प्रोग्राम में शामिल हो जाते हैं, तो आप अपने वीडियो पर विज्ञापनों के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं। आपकी कमाई विज्ञापनों के प्रकार, विज्ञापन दर, व्यक्तिगत चैनल की लोकप्रियता, और आपके वीडियो के दर्शकों की संख्या पर निर्भर करेगी।

किसी चैनल की सामान्य यूट्यूब कमाई बहुत अलग-अलग हो सकती है, और यह आपके कंटेंट की जानकारी, विज्ञापन पार्टनर्स के साथ की गई समझदारी, और दर्शकों के बारे में कई परिपर्णताओं पर निर्भर करेगी।

कृपया ध्यान दें कि YouTube कमाई के बारे में अधिक जानकारी के लिए आपको YouTube के आधिकारिक गाइडलाइन और नीतियों को पढ़ना चाहिए, और आपकी कमाई के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए YouTube Analytics का उपयोग करना चाहिए।

Tags

Share this story