Unique Wedding: 103 साल के बुजुर्ग ने 49 साल की महिला से किया निकाह, बोले-शादी की कोई उम्र नहीं

₹64.73
fb

Unique wedding viral video: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में इन दिनों एक अनूठी शादी की जमकर चर्चा हो रही है.

हालांकि ये शादी साल 2023 में हुई है, लेकिन इसके चर्चे 2024 में हो रहे हैं. दरअसल, ये शादी इसलिए खास और अनोखा है, क्योंकि दूल्हे की उम्र 103 साल और दुल्हन की उम्र 49 साल है.

बता दें कि ये शादी सुर्खियों में तब आई जब दोनों के निकाह का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. 

103 साल की उम्र में हबीब नजर ने की तीसरी शादी  

भोपाल के रहने वाले स्वतंत्रता सेनानी हबीब नजर (Habib Nazar) ने 103 साल की उम्र में 49 साल की फिरोज जहां (Firoz Jahan) से निकाह किया है. ये निकाह पिछले साल हुआ था. हबीब नजर की ये तीसरी शादी है.  

बता दें कि किसी ने रविवार, 28 जनवरी को सोशल मीडिया पर इस निकाह का वीडियो शेयर कर दिया जो वायरल हो गया.

वहीं वायरल वीडियो में हबीब नजर एक ऑटो में अपनी दुल्हन के साथ निकाह कर वापस अपने घर लौटते दिख रहे हैं. इस दौरान लोग हबीब को बधाइयां भी देते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं हबीब भी मुस्कुराते हुए सबका शुक्रिया अदा करते दिख रहे हैं. 

दूसरी पत्नी के इंतकाल के बाद हबीब ने निकाह का किया फैसला

भोपाल के इतवारा में रहने वाले स्वतंत्रता सेनानी हबीब नजर का पहला निकाह नासिक में हुआ था. दूसरा निकाह लखनऊ में हुआ था. कुछ समय पहले दूसरी पत्नी के इंतकाल के बाद हबीब को अकेलापन सताने लगा.

जिसके बाद उन्होंने निकाह करने का फैसला किया. स्वतंत्रता सेनानी हबीब नजर को उम्र के इस पड़ाव में फिरोज जहां के रूप में हमसफर मिली, जिसके बाद दोनों ने निकाह कर लिया.

बता दें कि फिरोज जहां भी अकेली थीं. दरअसल, फिरोज जहां के पति का इंतकाल हो गया था और वो तब से अकेली थीं. फिरोज के मुताबिक, वो इस निकाह के इसलिए मान गईं, क्योंकि हबीब का ध्यान रखने के लिए कोई नहीं था.

Tags

Share this story