इस महिला ने आम आदमी से शादी करने के लिए ठुकरा दी 2500 करोड़ की संपत्ति, जानिए कौन है ये

₹64.73
angeline francis, Who is Angeline Francis, Angeline Francis love story, woman ho gives up 2500 crore to marry common man, Khoo Kay Peng daughter, Angeline Francis love, viral news
Angeline Francis नाम की एक युवा महिला एक ऐसे साम्राज्य की उत्तराधिकारी थी जो दुनिया में कहीं भी खुशियाँ खरीद सकती थी, लेकिन उसे आम आदमी की मुस्कान में संतुष्टि मिलती थी। एक ऐसा ख़ज़ाना जिसकी तुलना किसी भी विरासत से नहीं की जा सकती, एंजेलीन फ़्रांसिस को मिला। उसने उसे चुनने का निर्णय इसलिए लिया क्योंकि उसका मानना था कि उसका प्यार अनंत काल तक समृद्ध रहेगा और इसकी कीमत लाखों डॉलर है। जब Angeline Francis ने अपने प्रेमी जेदिया फ्रांसिस से शादी करने के लिए 300 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 2500 करोड़ रुपये की पारिवारिक विरासत को ठुकरा दिया, तो उन्होंने दिखाया कि प्यार पैसे से ज्यादा महत्वपूर्ण है। जब वे ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में मिले तो उन्हें प्यार हो गया और उन्हें एहसास हुआ कि उनकी वित्तीय पृष्ठभूमि अनुकूल नहीं है। एंजेलिन के पिता ने उससे अपने प्रेमी और विरासत में से किसी एक को चुनने के लिए कहा, लेकिन उसने प्यार को चुना। एंजेलिन फ्रांसिस मलेशियाई बिजनेस मैग्नेट खू के पेंग और पूर्व मिस मलेशिया पॉलीन चाई की बेटी हैं।

एक धनी परिवार में जन्म लेने और विलासितापूर्ण जीवन जीने के बावजूद, Angeline Francis ने भौतिकवाद से अधिक प्यार और एकजुटता को महत्व दिया। उन्होंने 2008 में जेडीया फ्रांसिस से शादी की, जिससे यह साबित हुआ कि "प्यार सभी पर विजय प्राप्त करता है"।
पैसे की जगह प्यार को चुनने का Angeline Francis का फैसला कोई अकेली घटना नहीं है। 2021 में, जापान की राजकुमारी माको ने अपने कॉलेज प्रेमी और आम नागरिक केई कोमुरोआ से शादी करने के लिए अपनी शाही उपाधि छोड़ दी। इससे पता चलता है कि प्यार लोगों को अपने जीवन की सबसे कीमती चीज़ों का भी त्याग करवा सकता है।

Tags

Share this story