Shilpa Shetty Fitness: शिल्पा शेट्टी की फिटनेस का राज छुपा है इन योगासनों में, जानिए आप भी

₹64.73
Shilpa Shetty Fitness: शिल्पा शेट्टी की फिटनेस का राज छुपा है इन योगासनों में, जानिए आप भी
Shilpa Shetty Fitness: शिल्पा शेट्टी अपने फिटनेस गेम को प्वाइंट पर रखने की रानी हैं। वह योग की शपथ लेती हैं और दुनिया इससे अच्छी तरह वाकिफ है। अभिनेत्री अपनी फिटनेस रूटीन को लेकर इतनी सजग हैं कि वह छुट्टियों पर भी इसे नहीं छोड़ती हैं। हमेशा की तरह शिल्पा ने सोमवार की सुबह की शुरुआत योगासन से की. अपने इंस्टाग्राम परिवार को अपने योग सत्र की झलक दिखाते हुए, शिल्पा ने एक वीडियो साझा किया, जो मीलों दूर से प्रेरणा दे रहा है। क्लिप में, अभिनेत्री को "वीरभद्रासन और स्कंदासन" में शामिल होते देखा जा सकता है, जिसे योद्धा मुद्रा और साइड लंज भी कहा जाता है। वीडियो को साझा करते हुए, शिल्पा ने अपने जीवन में योग के महत्व और इन आसनों के लाभों के बारे में बात करते हुए एक विस्तृत नोट लिखा। अभिनेत्री ने खुलासा किया कि "वीरभद्रासन और स्कंदासन" जब एक साथ किए जाते हैं तो बेहद प्रभावी होते हैं। ये आसन जांघ और कोर की मांसपेशियों को मजबूत करते हैं और पेल्विक लचीलेपन में सुधार करते हैं।


शिल्पा शेट्टी ने लिखा, "योग मेरा 'आचरण' है...घर पर या छुट्टी पर या छुट्टी से वापस...तो, आज की दिनचर्या में वीरभद्रासन और स्कंदासन शामिल हैं, जो एक साथ करने पर एक बेहतरीन संयोजन व्यायाम है। यह जांघ और कोर की मांसपेशियों को मजबूत बनाने के लिए फायदेमंद है। यह संतुलन में भी सुधार करता है, कूल्हे और पैल्विक लचीलेपन को बढ़ाता है, और कमर, हैमस्ट्रिंग और एडक्टर मांसपेशियों को गहरा खिंचाव देता है। यह एक बेहतरीन व्यायाम भी है जो अधिक चुनौतीपूर्ण आसनों के लिए व्यक्ति के लचीलेपन को बढ़ाता है।”

शिल्पा शेट्टी अपनी फिटनेस रूटीन को कभी भी केवल योग तक सीमित नहीं रखती हैं। पिछले हफ्ते, अभिनेत्री ने पिलेट्स के अपने कठोर सेट से हमें आश्चर्यचकित कर दिया। वीडियो में शिल्पा को अपने शरीर को कंधों पर संतुलित करते हुए देखा जा सकता है, जबकि वह दीवार के सहारे तिरछी स्थिति बनाए रखती हैं। इस दिनचर्या के लाभ के बारे में बात करते हुए, शिल्पा ने एक विस्तृत नोट में खुलासा किया कि यह एक मुख्य कदम है जो तनाव के स्तर को कम करने और मस्तिष्क में रक्त के प्रवाह को बढ़ाने में मदद करता है। उन्होंने लिखा, “यह व्यायाम एड़ी से लेकर सिर तक शरीर की लगभग हर मांसपेशी पर काम करता है। बेशक, यह एक मुख्य प्रभावी कदम है, जो तनाव के स्तर को कम करने में मदद करता है, मस्तिष्क में रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है, बालों का झड़ना कम करता है, तंत्रिका तंत्र को नियंत्रित करता है और दिमाग-शरीर के संबंध में सुधार करता है। यह आसन की मांसपेशियों की ताकत में भी सुधार करता है और व्यक्ति को आसानी से चलना और संतुलन के साथ नियंत्रण करना सिखाता है।

इससे पहले, हमने शिल्पा शेट्टी को सेतु बंधासन करते हुए देखा था जो संचार की स्पष्टता में मदद करता है।

Tags

Share this story