Radhika Merchant’s parents: राधिका मर्चेंट के माता-पिता कौन हैं? जानिए उनके बारे में सब कुछ

₹64.73
Radhika Merchant’s parents: राधिका मर्चेंट के माता-पिता कौन हैं? जानिए उनके बारे में सब कुछ
Radhika Merchant’s parents: राधिका मर्चेंट के माता-पिता कौन हैं? जानिए उनके बारे में सब कुछ

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की होने वाली छोटी बहू राधिका मर्चेंट को किसी परिचय की जरूरत नहीं है। प्रतिष्ठित न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय से डिग्री हासिल करने से लेकर एक पेशेवर भरतनाट्यम नर्तक होने तक, राधिका एक हरफनमौला खिलाड़ी हैं। 29 वर्षीया 12 जुलाई को मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे और सबसे छोटे बच्चे के साथ परिणय सूत्र में बंधेंगी।
इस जोड़े ने जनवरी 2023 में पारंपरिक हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार सगाई की। फिलहाल, यह जोड़ा अपने परिवार के साथ शादी से पहले का जश्न मना रहा है, जिसकी शोभा वैश्विक नेता बढ़ा रहे हैं।
राधिका मर्चेंट का जन्म 18 दिसंबर 1994 को हुआ था। वह बिजनेस टाइकून वीरेन ए मर्चेंट और उनकी पत्नी शैला वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं। वीरेन मर्चेंट एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ और वाइस चेयरमैन हैं। रिपोर्टों के अनुसार, वीरेन एनकोर नेचुरल पॉलिमर प्राइवेट लिमिटेड, एनकोर बिजनेस सेंटर प्राइवेट लिमिटेड, एनकोर पॉलीफ्रैक प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, ZYG फार्मा प्राइवेट लिमिटेड, सैदर्शन बिजनेस सेंटर्स प्राइवेट लिमिटेड सहित अन्य प्रतिष्ठानों के निदेशक भी हैं।
अंबानी परिवार के सदस्यों की शैक्षणिक योग्यता
राधिका मर्चेंट की मां शैला मर्चेंट वर्तमान में एनकोर हेल्थकेयर की प्रबंध निदेशक हैं। कथित तौर पर, वह अथर्व इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड, हवेली ट्रेडर्स प्राइवेट लिमिटेड और स्वास्तिक एक्ज़िम प्राइवेट लिमिटेड जैसी कंपनियों में प्रमुख पदों पर हैं।

कहा जाता है कि इस जोड़े की कुल संपत्ति 700 करोड़ से अधिक है।
राधिका अनंत अंबानी से शादी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जो अपने लचीलेपन और दृढ़ संकल्प के लिए जाने जाते हैं। अपनी युवावस्था में स्वास्थ्य चुनौतियों का सामना करने के बावजूद, उन्होंने उल्लेखनीय दृढ़ता प्रदर्शित की और अनुशासित जीवनशैली में बदलाव के माध्यम से काफी मात्रा में वजन कम करके एक महत्वपूर्ण परिवर्तन किया। अनंत की यात्रा ने व्यक्तिगत विकास और कल्याण के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हुए कई लोगों को प्रेरित किया है। तब से वह रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के भीतर विभिन्न पहलों में योगदान देकर, परिवार के व्यापारिक साम्राज्य का एक अभिन्न अंग बन गए हैं। अनंत का लचीलापन, निरंतर सुधार के प्रति उनके समर्पण के साथ मिलकर, अंबानी की विरासत को आकार देने वाले भविष्य के नेता के रूप में उनकी क्षमता को उजागर करता है।
शादी से पहले का जश्न धूमधाम से शुरू हुआ। पहले दिन गायिका रिहाना ने उपस्थित लोगों के लिए एक विशेष प्रस्तुति दी। दूसरे दिन "ए वॉक ऑन द वाइल्डसाइड" थीम ने सभी को अंबानी द्वारा संचालित पशु बचाव केंद्र में लाया। इसमें मनोरंजन के साथ-साथ जंगलीपन की झलक, स्थानीय गतिविधियों की एक शृंखला भी शामिल थी।

Tags

Share this story