IPS Success Story: ब्यूटी विद ब्रेन है ये आईपीएस अधिकारी, बिना कोचिंग लिए अंशिका वर्मा ने किया UPSC क्रेक

₹64.73
 ब्यूटी विद ब्रेन है ये आईपीएस अधिकारी
 

IPS Success Story: अंशिका वर्मा, उत्तर प्रदेश की रहने वाली, ने सिविल सेवा परीक्षा को सफलतापूर्वक पास किया है और इसके द्वारा वह आईपीएस अधिकारी बन गई हैं। अंशिका ने बिना कोचिंग लिए ही इस परीक्षा में सफलता हासिल की है, जो दूसरों के लिए एक प्रेरणादायक मिसाल है।


अंशिका वर्मा की शिक्षा का मूल आधार नोएडा और प्रयागराज में रहने की है। उन्होंने नोएडा में प्राथमिक शिक्षा पूरी की और इसके बाद गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में बीटेक की डिग्री हासिल की है।

अंशिका ने अपनी सिविल सेवा की तैयारी के लिए प्रयागराज आईपीएस अकादमी में शुरुआत की, जहां उन्होंने खुद को मेहनत और प्रतिस्पर्धा के बीच धीरज और संघर्ष के साथ तैयार किया। पहले प्रयास में सफलता नहीं मिली, लेकिन उन्होंने निराश नहीं होकर और मेहनत बढ़ाकर दूसरे प्रयास में ही परीक्षा में सफलता हासिल की है।

उन्होंने साबित किया है कि स्वयं संशोधन पर ध्यान देते हुए और ठीक मार्गदर्शन के साथ व्यक्तिगत अध्ययन से भी परीक्षा में सफल होना संभव है।

अंशिका वर्मा के माता-पिता ने उन्हें सदैव समर्थन दिया है और उनके पिता ने उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग में कार्य किया है। वह सोशल मीडिया पर भी काफी प्रशंसा प्राप्त कर रही हैं, और उनके पोस्ट और संदेश दूसरों को प्रेरित कर रहे हैं।

Tags

Share this story