IAS Sonal Goel: हरियाणा की अफसर बेटी ने बताई वो खास बात, UPSC में कितने चांस लेना सही ?

₹64.73
vd
 

IAS Sonal Goel: सोशल मीडिया के इस दौर में शायद ही कोई ऐसा हो जो इससे दूर रह सके। यहां तक ​​कि आईएएस और आईपीएस अधिकारी भी अब सोशल मीडिया के प्रलोभन में शामिल होने लगे हैं। आजकल, कई आईएएस अधिकारी सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं और उनकी बड़ी संख्या में प्रशंसक हैं।

एक ऐसी महिला आईएएस हैं जिन्हें सोशल मीडिया पर कई लोग फॉलो करते हैं। हम बात कर रहे हैं आईएएस सोनल गोयल की, जिनके इंस्टाग्राम पर 700K से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। सोनल अक्सर इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोअर्स के साथ अपने वीडियो और तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। लेकिन हाल ही में उन्होंने एक वीडियो और फोटो शेयर किया है जिसमें वह लाल साड़ी में रैंप वॉक करती नजर आ रही हैं.


एएस सोनल गोयल ने यह रैंप वॉक आईएएसओडब्ल्यूए टीम और मिस शाइना एनसी द्वारा आयोजित 'वॉक फॉर ए कॉज' फैशन शो के लिए किया।

कौन हैं आईएएस सोनल गोयल?

आईएएस सोनल गोयल 2008 बैच की अधिकारी हैं और उनका जन्म हरियाणा के पानीपत में हुआ था। सोनल गोयल ने दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से स्नातक किया है। इसके बाद उन्होंने एलएलबी की डिग्री हासिल की. यूपीएससी पाठशाला की रिपोर्ट के मुताबिक, सोनल गोयल ने कहा था कि उन्हें सिविल सेवा परीक्षा के बारे में कुछ भी नहीं पता था लेकिन उन्होंने एक मैगजीन में इसके बारे में पढ़ा और कड़ी मेहनत से अपना लक्ष्य हासिल किया. सोनल का परिवार उन्हें सीएस बनाना चाहता था लेकिन उन्होंने आईएएस अधिकारी बनने की ठान ली थी।

साल 2006 में सोनल गोयल ने यूपीएससी की परीक्षा दी लेकिन सफल नहीं हो सकीं, फिर 2007 में उन्होंने एक बार फिर परीक्षा दी और इसमें 13वीं रैंक हासिल की।

वहीं सोनल ने कहा था कि उनका मानना​है कि यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के लिए दो प्रयास पर्याप्त हैं। 

उन्होंने कहा, पहले प्रयास में असफलता आपको अपनी गलतियों का एहसास कराती है, जिसे दूसरे प्रयास में आप उसे सुधार सकते हैं। 

Tags

Share this story