IAS Saumya Pandey: नन्हीं बेटी को लेकर जब अचानक ऑफिस पहुंची थीं IAS सौम्या पांडेय, कोरोना काल में खूब बटोरी थी हेडलाइन्स

₹64.73
 नन्हीं बेटी को लेकर जब अचानक ऑफिस पहुंची थीं IAS सौम्या पांडेय
 

IAS Saumya Pandey: सौम्या पांडेय एक उत्कृष्ट व्यक्तित्व हैं जो अपने सामरिक और शिक्षात्मक क्षेत्र में अपने प्रतिष्ठित संघ करियर के साथ अद्यतित होती हैं। यूपीएससी (Union Public Service Commission) परीक्षा, जिसे सभी भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) परीक्षा के रूप में जाना जाता है, वास्तव में भारतीय प्रशासनिक सेवा की शीर्ष परीक्षाओं में से एक है। यह एक बहुत ही कठिन और आवश्यक परीक्षा है जिसे सफलतापूर्वक पास करने के लिए उच्च स्तर की तैयारी, ज्ञान और सामरिक दम की आवश्यकता होती है।

सौम्या पांडेय ने अपने यूपीएससी परीक्षा में उत्कृष्टता दिखाई और इस परीक्षा में टॉप किया। इसके बाद, उन्होंने आईएएस (IAS) सेवा में सफलतापूर्वक चयन किया और 2017 बैच की आईएएस अधिकारी बनी। उन्होंने अपनी पढ़ाई में अद्यतित रहते हुए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और उनका समर्पण और प्रयास प्रशंसा के योग्य हैं।

सौम्या पांडेय ने महामारी के समय भी अपनी जिम्मेदारियों का सम्पूर्ण संभाला और अपने कामकाज के साथ-साथ अपनी मातृत्व की भूमिका को भी पूरा किया। उनकी बेटी के साथ की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसने उन्हें बहुत सुर्खियों में लाया। हालांकि, इसके बाद उन्हें तबादला मिला है।

सौम्या पांडेय का मूल निवासी उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में है और उन्होंने MNNIT इलाहाबाद से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक की उपाधि हासिल की है। उन्होंने अपनी तैयारी के दौरान बहुत मेहनत की है और उनकी दृढ़ता, समर्पण और प्रयासों ने उन्हें यूपीएससी परीक्षा में शीर्ष परिणाम प्राप्त करने में मदद की है।

सौम्या पांडेय इसके अलावा, वह एक क्लासिकल डांस नाटक भी हैं और उन्हें बास्केटबॉल में भी महारत हैं। वे एक संपूर्ण व्यक्तित्व हैं जो न केवल शिक्षात्मक क्षेत्र में बल्कि सामरिक और कला क्षेत्र में भी प्रभावी हैं।

Tags

Share this story