IAS officer Sonal Goel: आईएएस अफसर सोनल गोयल की मार्कशीट हुई वायरल, युवाओं को किया मोटिवेट

₹64.73
IAS officer Sonal Goel: आईएएस अफसर सोनल गोयल की मार्कशीट हुई वायरल, युवाओं को किया मोटिवेट
IAS officer Sonal Goel: आईएएस अधिकारी सोनल गोयल ने एक पोस्ट में अपनी यूपीएससी सीएसई 2007 मेन्स मार्कशीट मिलने पर अपने उदासीन क्षण का वर्णन करते हुए कहा कि मार्कशीट ने उन्हें उन परीक्षणों और जीत की याद दिला दी जिसके कारण मई 2008 में उनका अंतिम चयन हुआ।

ऐसे समय में जब अपना पहला प्रयास देने के साथ-साथ बार-बार प्रयास करने वाले अभ्यर्थी परीक्षा पैटर्न और परीक्षा में सफल होने की अपनी संभावनाओं को लेकर चिंतित हैं, इस सोशल मीडिया पोस्ट ने ऑनलाइन लोगों का ध्यान आकर्षित किया है।

सोनल गोयल बताती हैं कि कैसे मेन्स में सामान्य अध्ययन के पेपर में कम अंक आने के कारण उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलावा नहीं मिल सका। इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने अपने लक्ष्य को हासिल करने की ठानी।

वह बताती हैं कि कैसे उन्होंने सामान्य अध्ययन के पेपर में महारत हासिल की और नोट्स बनाने, बार-बार दोहराने और उत्तर लिखने पर जोर देकर मेन्स के अन्य पहलुओं में सुधार किया।

आईएएस अधिकारी सोनल गोयल का कहना है कि उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से एलएलबी करने और सीएस - कंपनी सचिव के रूप में अंशकालिक नौकरी करते हुए परीक्षा की तैयारी की। उनकी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के परिणामस्वरूप न केवल परीक्षा उत्तीर्ण हुई, बल्कि उन विषयों में भी उच्च अंक प्राप्त हुए, जिनकी तैयारी के लिए उन्होंने समय दिया था।

अपने अत्यधिक प्रेरक पोस्ट से, वह सभी उम्मीदवारों को एक अनुस्मारक भेजती है कि समर्पण और निरंतर प्रयास के साथ, कोई भी बाधा दुर्गम नहीं है। वह यह भी कहती हैं कि हर असफलता और असफलता सीखने, सुधार करने और अंततः जीत का अवसर है।
कई एक्स उपयोगकर्ताओं ने उन्हें प्रेरणा के लिए बधाई दी और धन्यवाद दिया, खासकर उन उम्मीदवारों को जो आगामी यूपीएससी सीएसई प्रारंभिक परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं।

Tags

Share this story