IAS officer Ankita Puwar : आईआईटियन से IAS अधिकारी का सफर, UPSC के लिए छोड़ दी सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी

₹64.73
IAS officer Ankita Puwar : आईआईटियन से IAS अधिकारी का सफर, UPSC के लिए छोड़ दी सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी

IAS officer Ankita Puwar : हम हर दिन आईएएस की सफलता की कई कहानियों के बारे में सुनते हैं। यूपीएससी परीक्षा पास करना सबसे कठिन है। हर साल लाखों छात्र आईएएस भर्ती परीक्षा में शामिल होते हैं। जहां कुछ लोग यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा को एक ही प्रयास में पास कर लेते हैं, वहीं कई लोगों को परीक्षा में सफल होने के लिए कई प्रयास करने पड़ते हैं। ऐसी ही एक आईएएस अधिकारी हैं अंकिता पुवार, जिन्होंने 2022 में एआईआर 28 हासिल करने के लिए चौथे प्रयास में यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण की। चंडीगढ़ की मूल निवासी, अंकिता का जन्म पिता भूप सिंह पुवार से हुआ, जो विज्ञान विभाग से सेवानिवृत्त वैज्ञानिक इंजीनियर हैं। हरियाणा सरकार की टेक्नोलॉजी। उनकी मां एक गृहिणी हैं.

In 4th Try, City Woman Bags Air 28 | Chandigarh News - Times of India

अंकिता ने अपनी स्कूली शिक्षा गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल से की। वह 97 प्रतिशत से अधिक अंकों के साथ चंडीगढ़ की 12वीं कक्षा की टॉपर थीं।

UPSC Result 2022: यूपीएससी के लिए छोड़ी 22 लाख की नौकरी, अब 28वीं रैंक लाकर  बनीं अफसर - UPSC Result 2022 Toppers success Story Ankita Panwar of jind  haryana cleared upsc with

स्कूल के बाद, उन्होंने बीटेक करने के लिए आईआईटी रूड़की में दाखिला ले लिया। ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने दो साल तक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर काम किया। 2019 में, उन्होंने अंततः अपनी नौकरी छोड़ने और यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू करने का फैसला किया।उसके बाद अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ, उन्होंने 2020 में AIR 321 के साथ यूपीएससी परीक्षा पास की। वह चौथी बार यूपीएससी में शामिल हुईं और 2022 में AIR 28 हासिल की। ​​वर्तमान में, अंकिता पुवार दिल्ली, अंडमान और निकोबार, लक्षद्वीप में प्रशिक्षण ले रही हैं। , दिल्ली में दमन और दीव और दादरा और नगर हवेली (सिविल) सेवा (DANICS) अधिकारी है।

Tags

Share this story