IAS Nisha Bangre: IAS अधिकारी निशा बांगरे से डिप्टी कलेक्टर पद से दिया इस्तीफा, जानिए अब क्या करेंगी

₹64.73
IAS Nisha Bangre: IAS अधिकारी निशा बांगरे से डिप्टी कलेक्टर पद से दिया इस्तीफा, जानिए अब क्या करेंगी
 

IAS Nisha Bangre: डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे छह साल की सेवा के बाद अपने पद से इस्तीफा देने के कारण चर्चा में हैं।

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि महिला नौकरशाह ने अपने द्वारा मांगी गई छुट्टी से इनकार करने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

अब पूर्व एसडीएम बांगरे का लक्ष्य मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का है।

उन्होंने कहा, ''मैं निश्चित रूप से चुनाव लड़ूंगी। मैं लोकतंत्र का हिस्सा बनना चाहती हूं - विधायक बनना इसका एक हिस्सा है। मैं निश्चित रूप से अपना नामांकन दाखिल करूंगी, ”बांगरे ने यह कहा ।


मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले की रहने वाली निशा ने स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। उन्होंने 2014 में अपनी इंजीनियरिंग पूरी की और उन्हें गुरुग्राम में एक बहुराष्ट्रीय कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव मिला।

हालाँकि, वहाँ काम करने के बाद उन्होंने यूपीएससी की तैयारी करने का फैसला किया। उन्होंने तैयारी के लिए दिन-रात एक कर मेहनत की. सौभाग्य से, उनकी कड़ी मेहनत सफल रही और उन्होंने 2016 में भारत की सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी पास कर ली।
वह मध्य प्रदेश में डीएसपी के रूप में तैनात थीं, जब तक उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला नहीं किया।

अपने इस्तीफे का कारण बताते हुए बांगरे ने कहा, 'मुझे अपने ही घर के उद्घाटन में भाग लेने की इजाजत नहीं दी गई। यह सब राजनीतिक कार्रवाई के कारण हो रहा है.' मैं हमेशा चाहता हूं कि इस देश में एक अच्छी व्यवस्था बनी रहे.' सिस्टम अधिकारी और हमारे जन प्रतिनिधि बनाते हैं।”

Tags

Share this story