जानिए क्यों इस IAS-IPS के जोड़े ने की महज 2000 रूपये में शादी

₹64.73
जानिए क्यों इस IAS-IPS के जोड़े ने की महज 2000 रूपये में शादी
 

आईएएस युवराज मरमट और आईपीएस पी मोनिका की शादी इन दिनों सुर्खियों में है। दोनों की शादी के चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हो रहे हैं। 

हाई प्रोफाइल लोग अपनी शादी में लाखों-करोड़ों खर्च कर देते हैं। वहीं, छत्तीसगढ़ कैडर के आईएएस अधिकारी युवराज मरमट और आईपीएस पी मोनिका ने सादगी पूर्ण तरीके से कोर्ट में शादी की है।

माला, मिठाई और कोर्ट फीस में दोनों ने 2000 रुपए खर्च किए हैं। इसके बाद हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए हैं। 

दरअसल, युवराज मरमट रायगढ़ जिले में सहायक कलेक्टर के रूप में पदस्थ हैं। कोर्ट में उन्होंने तेलंगाना कैडर की आईपीएस अधिकारी पी मोनिका से शादी रचाई है। कोर्ट रूम में मौजूद लोग सादगीपूर्ण शादी को देखकर हैरान थे। दोनों ने कोर्ट रूम में ही एक-दूसरे को मालाएं पहनाई हैं। सात जन्मों तक साथ निभाने की कसम खाई है। जयमाला के बाद दोनों ने लोगों को मिठाई बांटी है।

2000 हजार रुपए में हो गई शादी

आईएएस अफसर युवराज मरमट और आईपीएस पी मोनिका की शादी में मात्र दो हजार रुपए खर्च हुए हैं। इस शादी में न तो कोई बैंड बाजा था और न बाराती थे। कोर्ट मैरिज के दौरान मिठाई और माला का खर्च हुआ है। जानकारी के अनुसार दोनों की पहचान ट्रेनिंग के दौरान हुई थी।

दरअसल, आईएएस युवराज मरमट और आईपीएस पी मोनिका 2021 बैच के अफसर हैं। युवराज मरमट को छत्तीसगढ़ कैडर मिला है जबकि पी मोनिका तेलंगाना कैडर की हैं। यूपीएससी में आईएएस युवराज मरमट को 458 और पी मोनिका को 637 रैंक आया था।

ट्रेनिंग के दौरान परवान चढ़ा प्यार

इसके साथ ही आईपीएस अफसर पी मोनिका फैशन आइकॉन हैं। वह इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं। साथ ही स्टाइलिश भी हैं। आईपीएस पी मोनिका ने पैथोलॉजी में स्नातक किया है। फिटनेस का भी खास ख्याल रखती हैं। शादी के बाद दोनों कैमरे के सामने नहीं आए हैं।

Tags

Share this story