Punjab News: पंजाब के आदमपुर एयरपोर्ट से हिंडन, नांदेड़ साहिब, बैंगलोर, कोलकाता और गोवा के लिए जल्द शुरू होंगी उड़ानें

₹64.73
Punjab News: पंजाब के आदमपुर एयरपोर्ट से हिंडन, नांदेड़ साहिब, बैंगलोर, कोलकाता और गोवा के लिए जल्द शुरू होंगी उड़ानें
Punjab News: लोकसभा सदस्य सुशील कुमार रिंकू ने कहा है कि आदमपुर एयरपोर्ट से जल्द ही हिंडन, श्री नांदेड़ साहिब, बैंगलोर, कोलकाता और गोवा के लिए फ्लाइट्स शुरू हो जाएंगी क्योंकि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इस संदर्भ में संबंधित एयरलाइंस को रूट वितरित कर दिए हैं। सांसद को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया की तरफ से उनके पत्र के जवाब में ये जानकारी मुहैया करवाई गई है।
 
मंत्रालय ने सांसद को सूचित किया गया है उड़ान 5.0 के तहत आदमपुर से उक्त रूटों के लिए विभिन्न एयरलाइंस को रूट वितरण किया गया है, जिस पर जल्द ही उनकी तरफ से फ्लाइट्स शुरू की जाएंगी। सांसद सुशील रिंकू ने बताया कि मंत्रालय के मुताबिक उड़ान स्कीम के तहत पहले आदमपुर एयरपोर्ट से नई दिल्ली, मुंबई व जयपुर के लिए फ्लाइट सर्विस शुरू की गई थी लेकिन तीन साल की अवधि के बाद ये बंद हो गई। अब उड़ान 5.0 के तहत उक्त रूटों पर सर्विस शुरू होने वाली है।
 
सांसद सुशील रिंकू ने कहा कि इस एयरपोर्ट को 125 करोड़ रुपए की लागत से मॉड्रन सुविधाओं के साथ लैस किया गया है और इसके उद्घाटन के बाद यहां से फ्लाइट्स शुरू हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि इस एयरपोर्ट के शुरू होने से एनआरआई और इंडस्ट्रियल हब के तौर पर मशहूर दोआबा क्षेत्र को बड़े शहरों से एयर कनेक्टिविटी प्राप्त होगी। जिक्रयोग है कि सांसद की तरफ से इस एयरपोर्ट का नाम श्री गुरु रविदास महाराज के नाम पर रखने की मांग भी संसद में उठाई गई थी।

Tags

Share this story