Punjab News: जालंधर पुलिस ने किया बड़े घोटाले का पर्दाफाश, गिरफ्त में आया फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी बनाने वाले गिरोह

₹64.73
Punjab News: जालंधर पुलिस ने किया बड़े घोटाले का पर्दाफाश, गिरफ्त में आया फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी बनाने वाले गिरोह 
Punjab News: जालंधर के पुलिस आयुक्त स्वपन शर्मा के नेतृत्व में जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए बड़ी तादाद में फर्जी लाइसेंस और पंजीकरण प्रमाण पत्र जब्त करके फर्जी दस्तावेज बनाने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। 

विवरण का खुलासा करते हुए, पुलिस आयुक्त ने कहा कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक गिरोह फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस और पंजीकरण प्रमाण पत्र बनाने में शामिल था। उन्होंने कहा कि यह पाया गया कि एक व्यक्ति आरटीए और परिवहन कार्यालय के कर्मचारियों की मदद से यह रैकेट चला रहा था। स्वपन शर्मा ने बताया कि इसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि जांच के आधार पर पुलिस ने अरविंद कुमार नाम के एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने उसके कब्जे से एक लैपटॉप, दो प्रिंटर, स्टांप पेपर, बीमा प्रमाण पत्र और आवेदन पत्र सहित कई दस्तावेज बरामद किये हैं। श्री स्वप्न शर्मा ने बताया कि इसके साथ ही 159 वाहन बीमा प्रमाणपत्र (बिना क्यूआर कोड), 222 वाहन प्रमाणपत्र (क्यूआर कोड के साथ), 57 आरसी की ट्रांसफर फाइलें, 35 पंजीकरण प्रमाणपत्र और 180 आवेदन पत्र सहित दस्तावेज बरामद किए गए हैं। 

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान अरविंद कुमार उर्फ ​​बिंदु पुत्र किशोरी लाल निवासी मकान नंबर-15 उपकार नगर जालंधर के रूप में हुई है।  उन्होंने बताया कि पुलिस स्टेशन डिवीजन नंबर 8 जालंधर में एफआईआर नंबर 45 दिनांक 03-03-2024 धा,आ 420,465,467,468,471,120बी आईपीसी दर्ज की गई है।  श्री स्वपन शर्मा ने कहा कि आरोपी के खिलाफ पहले से ही एक प्राथमिकी लंबित है और मामले के बारे में अधिक जानकारी बाद में साझा की जाएगी।

Tags

Share this story