Punjab News: पंजाब के जालंधर डिप्टी कमिश्नर डा. हिमांशु अग्रवाल ने गेहूं की खरीद प्रबंधों का लिया जायजा

₹64.73
Punjab News: पंजाब के जालंधर डिप्टी कमिश्नर डा. हिमांशु अग्रवाल ने गेहूं की खरीद प्रबंधों का लिया जायजा
Punjab News: पंजाब के जालंधर डिप्टी कमिश्नर डा. हिमांशु अग्रवाल ने आगामी गेहूं खरीद सीजन-2024 की व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को रबी की उचित खरीद के लिए अभी से आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ताकि किसानों को अपनी फसल बेचने में किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े।

आज यहां जिला प्रशासकीय परिसर में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, मंडी बोर्ड और खरीद एजेंसियों के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि इस बार जिले में 5.18 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीद का लक्ष्य रखा गया है, जिसके लिए जिले की 80 मण्डियों में पर्याप्त व्यवस्थाएँ समय पर सुनिश्चित किए जाए।

श्री अग्रवाल ने मंडियों में फसल खरीद के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश देते हुए कहा कि मंडियों में साफ-सफाई, पीने के पानी, रोशनी, शौचालय आदि सभी आवश्यक व्यवस्थाएं खरीद शुरू होने से पहले पूरी कर ली जाएं, ताकि मंडियों में किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।

इसके अलावा उन्होंने बारदाने की उपलब्धता, गेहूं की ढुलाई, लेबर, नमी मापक यंत्र, तिरपाल आदि सहित अन्य व्यवस्थाओं की भी समीक्षा की।

उन्होंने अधिकारियों से संपूर्ण खरीद व्यवस्था की व्यक्तिगत निगरानी सुनिश्चित करने को कहा ताकि उचित और निर्बाध खरीद प्रक्रिया सुनिश्चित की जा सके।

इस अवसर पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारी, खरीद एजेंसियों के जिला प्रबंधक और मंडी बोर्ड के अधिकारी भी उपस्थित थे।
 

Tags

Share this story