Punjab News: पंजाब के जालंधर पासपोर्ट ऑफिस पर सीबीआई की रेड, रिश्वत मामले में 3 अधिकारी गिरफ्तार

₹64.73
Punjab News: पंजाब के जालंधर पासपोर्ट ऑफिस पर सीबीआई की रेड, रिश्वत मामले में 3 अधिकारी गिरफ्तार
Punjab News: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एक शिकायत पर पासपोर्ट जारी करने से संबंधित रिश्वत मामले में क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी (आरपीओ) और दो सहायक पासपोर्ट अधिकारियों (एपीओ) सहित क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय, जालंधर के तीन अधिकारियों को गिरफ्तार किया है।

सीबीआई ने एक शिकायत पर क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय, जालंधर के एक सहायक पासपोर्ट अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया। यह आरोप लगाया गया था कि शिकायतकर्ता ने अपनी पोती और पोते के संबंध में नए पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था। जब शिकायतकर्ता, उक्त दो पासपोर्ट की स्थिति की जांच करने के लिए आरोपी एपीओ से मिला, तो आरोपी ने पासपोर्ट जारी करने के लिए कथित तौर पर 25,000/- रुपये की रिश्वत की मांग की। आगे आरोप लगाया गया कि आरोपी ने शिकायतकर्ता को सूचित किया कि रिश्वत की राशि आरपीओ और एक अन्य एपीओ के निर्देश पर स्वीकार की जाती है और इसे उनके बीच साझा किया जाता है।
सीबीआई ने जाल बिछाया और आरोपी एपीओ को 25,000/- रुपये की रिश्वत मांगते और स्वीकार करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद, क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय, जालंधर के आरपीओ और एक अन्य एपीओ को भी गिरफ्तार कर लिया गया।
आरोपी व्यक्तियों के आवासीय और कार्यालय परिसरों में तलाशी ली जा रही है। अब तक लगभग 20 लाख रुपये नकद (लगभग) और आपत्तिजनक दस्तावेज़ जब्त किए गए हैं।

 

Tags

Share this story