Punjab News: पंजाब से लोकसभा सांसद रिंकू ने बूटा मंडी स्थित डॉ. बीआर अंबेडकर सरकारी कॉलेज का किया दौरा

₹64.73
पंजाब से लोकसभा सांसद रिंकू ने बूटा मंडी स्थित डॉ. बीआर अंबेडकर सरकारी कॉलेज का किया दौरा
Punjab News: पंजाब से आम आदमी पार्टी के लोकसभा सदस्य सुशील कुमार रिंकू ने स्थानीय बूटा मंडी स्थित डॉ बी आर अंबेडकर सरकारी कॉलेज का दौरा किया, जहां उन्होंने कॉलेज प्रिंसिपल व अध्यापकों से बातचीत की। सांसद ने कहा कि यह कॉलेज गरीब व दलित वर्ग से संबंधित छात्रों के लिए वरदान साबित हुआ है जो यहां पर हायर एजुकेशन प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां पर लगातार छात्रों की बढ़ रही तादाद को देखते हुए स्कूल प्रिंसिपल चंद्रकांता द्वारा नए क्लास रूम के लिए कालेज परिसर में नया फ्लोर बनाने व नया एंट्री गेट बनाने की मांग की गई है।

सांसद ने बताया कि यह मुद्दा उन्होंने उच्च शिक्षा विभाग के सीनियर अधिकारियों के समक्ष रख दिया है और जल्द ही कॉलेज के नए फ्लोर और नई एंट्री गेट को मंजूरी मिल जाएजी। इसके बाद यहां पर ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों को शिक्षा मुहैया करवाने के लिए नए क्लासरूम बनाए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई वाली पंजाब सरकार पहले से ही शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए बड़े प्रयास कर रही है जिसके चलते राज्य के लोगों ने सरकारी स्कूलों में क्रांतिकारी बदलाव देखे हैं। जिक्रयोग है कि सुशील कुमार रिंकू की पहल पर ही इस जगह पर कॉलेज का निर्माण किया गया था, जहां आज बड़ी तादाद में गरीब परिवारों के बच्चे उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। इस मौके पर कीमती भगत, वरिंदर बंगा, डॉ. रमणीक, डॉ. हरविलास, डॉ. सुखपाल समेत कई लोग मौजूद थे।

Tags

Share this story