Punjab News: पंजाब सरकार ने छात्रों को बढिया शिक्षा प्रदान करने के लिए की 'स्कूल आफ एमिनेंस' की शुरूआत

₹64.73
Punjab News: पंजाब सरकार ने छात्रों को बढिया शिक्षा प्रदान करने के लिए की 'स्कूल आफ एमिनेंस' की शुरूआत
Punjab News: पंजाब सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में राज्य को अग्रणी बनाने के लिए गंभीर प्रयास किए जा रहे है। यह बात पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने आज संत बाबा भाग सिंह यूनिवर्सिटी की चौथी कनवोकेशन और सलाना पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए कही।


इस दौरान विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पंजाब के उज्ज्वल भविष्य के लिए विद्यार्थियों को बढिया शिक्षा प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि इसी के अंतर्गत राज्य सरकार ने प्रदेश में 117 'स्कूल आफ एमिनेंस' शुरू किए है। उन्होंने आगे कहा कि इसके अलावा राज्य सरकार ने बच्चों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से प्रिंसीपलों को सिंगापुर की प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में और स्कूल के मुख्य अध्यापकों को आई.आई.एम. अहमदाबाद से प्रशिक्षण दिलाया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए प्रत्येक संभव प्रयास किए जा रहे है और इसमें किसी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।


इस अवसर पर उन्होंने डिग्रियां एवं पुरस्कार प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रेरणा देते हुए कहा कि छात्रों को जीवन में सफलता होने के लिए कड़ी मेहनत एवं लगन से पढ़ाई करनी चाहिए। इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने छात्रों को बढिया शिक्षा प्रदान करने के लिए संत बाबा भाग सिंह यूनिवर्सिटी द्वारा दिए गए योगदान की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि सरकार इस नेक काम में उन्हें हर संभव सहयोग देगी।

Tags

Share this story