Punjab News: कांग्रेस सांसद परनीत कौर बीजेपी में हुई शामिल, पटियाला से लड़ सकती हैं चुनाव

₹64.73
Punjab News: Congress MP Preneet Kaur joins BJP, may contest elections from Patiala

Punjab News: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी व सांसद परनीत कौर भाजपा में शामिल हो गई हैं। माना जा रहा है कि भाजपा उन्हें पटियाला सीट से आने वाले लोकसभा चुनावों के लिए मैदान में उतार सकती है। 

हालांकि इस संबंधी अटकलें पिछले काफी समय से ही लगाई जा रही थीं, लेकिन इसी बीच बीते दिनों बेटी जयइंद्र कौर ने बयान देकर साफ कर दिया था कि उनकी माता परनीत जल्द ही भाजपा ज्वाइन करेंगी। इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अपने बेटे रणइंद्र सिंह व बेटी जयइंद्र कौर के साथ सितंबर 2022 में भाजपा का दामन थाम लिया था। 

यहां तक कि कैप्टन ने अपनी पार्टी का विलय भी भाजपा में कर दिया था। परनीत कौर चार बार पटियाला सीट से सांसद चुनी जा चुकी हैं। सबसे पहले वह 1999 में पटियाला से लोकसभा चुनाव जीती थीं और इसके बाद 2004, 2009 और फिर 2019 में फिर से चुनी गईं। इस दौरान केंद्र में यूपीए सरकार के कार्यकाल में परनीत कौर 2009 से 2012 तक विदेश राज्य मंत्री भी रही हैं। 

इसके अलावा वह 2014 से 2017 के बीच वह पटियाला से विधायक भी रही हैं। गौरतलब है कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में कांग्रेस ने परनीत को तीन फरवरी 2023 को निलंबित कर दिया था। हालांकि लोकसभा की सदस्यता न जाए, इस वजह से परनीत कौर ने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया था। 

परनीत पर आरोप लगे थे कि वह लगातार भाजपा के कार्यक्रमों में जा रही हैं। यही नहीं परनीत कौर पंजाब में निकाली राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भी शामिल नहीं हुई थीं।

 है।

Tags

Share this story