NEET के लिए बचा है एक सप्ताह, जानिये टिप्स जो मददगार है

NEET के लिए बचा है एक सप्ताह, जानिये टिप्स जो मददगार है


(ब्यूरो)-:
मेडिकल संस्थानों में एमबीबीएस और बीडीएस में प्रवेश के लिए 13 सितंबर को NEET (National Eligibility cum Entrance Test) की परीक्षा प्रस्तावित है। इसके लिए छात्र-छात्राओं ने मशक्कत तेज कर दी है। विशेषज्ञों का कहना है कि नीट की परीक्षा के लिए अब ज्यादा समय नहीं बचा है।
ऐसे में पुराने पेपर को ज्यादा सॉल्व करना चाहिए। बेहतरीन रिवीजन के साथ मॉक टेस्ट पेपर अधिक से अधिक बार सॉल्व करना आपके लिए सबसे मददगार साबित हो सकता है। सात दिन में शार्ट तरीके से फार्मूला देखें। कंप्रिहेंसिव रिवीजन इसमें काफी फायदेमंद साबित होता है। इसके लिए आप एनसीआरटी बुक्स का गहराई से रिवीजन करते रहें।
परीक्षा की कठिन प्रकृति को देखते हुए ज्यादातर छात्र नीट- 2020 की परीक्षा की अंतिम दिनों की तैयारी के दौरान अपने रिवीजन को लेकर चिंता और घबराहट से गुजरने लगते हैं, इसलिए अंतिम सप्ताह की अच्छी तैयारी के लिए तनाव से बचना और तैयारी के लिए सर्वोत्तम दिनचर्या का पालन करना महत्वपूर्ण होता है, आप पर्याप्त नींद लें।
बायोलॉजी पर अधिक फोकस करें, क्योंकि इससे ज्यादा सवाल आते हैं, इसलिए स्कोरिंग बढ़ाने में मदद मिलती है। इसके अलावा हर विषय का रिवीजन करें। नीट की परीक्षा के लिए आत्मविश्वास, लगन और मेहनत पर भरोसा करना चाहिए, तभी सफलता मिलती है |
नीट के लिए अब बहुत चुनौती का और प्रबंधन का समय है। अभिभावक और छात्र-छात्राओं की धड़कन तेज हो गई है। मॉक टेस्ट पर सबसे अधिक फोकस किया जा रहा है। बायो का सबसे अधिक रिवीजन करें। फिजिक्स इस बार टफ हो सकता है इसमें न्यूमेरिकल पर अधिक फोकस करने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *