HONOR के स्मार्टफोन्स, कारण GPU Turbo टेक्नोलॉजी!

HONOR के स्मार्टफोन्स, कारण GPU Turbo टेक्नोलॉजी!

नई दिल्ली,। भारत में मोबाइल गेम्स को लेकर काफी क्रेज है। बात अगर पिछले तीन सालों की करें, तो मोबाइल गेम्स ने कई ऊंचाईयों को छुआ है। डाटा की कम कीमतों के साथ हर साल बेहतर हो रहे स्मार्टफोन्स ने गेम खेलने के क्रेज को पूरे देश में बढ़ाया है। अब PUBG को ही ले लीजिए। जिस तरह से इस गेम ने भारतीय मार्केट में इंट्री की, यह हर किसी के लिए हैरान करने वाला था। PUBG की तरह FIFA भी एक तरह का गेम है, जिसे युवाओं ने बहुत ही पसंद किया है। इस साल रिलीज हुआ Call of Duty Mobile गेम के बाद यही अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाला समय गेम्स को लेकर और ज्यादा दीवानगी से भरा रहने वाला है।
युवाओं में गेम्स को लेकर बढ़ते प्यार को देखते हुए अब सारा भार स्मार्टफोन्स पर है। स्मार्टफोन्स ऐसा होना चाहिए जो न केवल लैग और फ्रेम ड्रोप की समस्या से छुटकारा दे, बल्कि मल्टी-प्लेयर गेम्स को संभालने में भी सक्षम हो। इसके लिए उसका प्रोसेसर जबरदस्त होना चाहिए, रैम ज्यादा होना चाहिए, उसकी बैटरी लाइफ अच्छी होनी चाहिए, क्लियर डिस्प्ले होना चाहिए, गेम और बेहतर तरीके से चले इसके लिए उसमें GPU भी होना चाहिए। किसी एक फोन में इतनी सारी क्वालिटी का होना कोई साधारण बात नहीं है। लेकिन आपको बता दें कि HONOR एक ऐसा ब्रांड है, जो अपने स्मार्टफोन्स में इस तरह के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स देता है। इसके जितने भी स्मार्टफन्स हैं, चाहे बात HONOR Play की हो या फिर HONOR 8X, HONOR 10 lite, HONOR View 20, HONOR 20i, HONOR 20 और HONOR 20 Pro की, गेम्स के मामले ये सभी फोन्स बेहतर रहे हैं। कंपनी स्मार्टफोन्स बनाते समय गेमर्स की हर जरूरत का ख्याल रखती है ताकि आगे चलकर उन्हें किसी भी तरह की शिकायत न हो।
HONOR के पास GPU Turbo नामक टेक्नोलॉजी है, जो एक रेडिकल टेक्नोलॉजी है और इसकी मदद से सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर के साथ-साथ ग्राफिक्स प्रोसेसिंग एक्सेलेरेशन टेक्नोलॉजी को बेहतर किया जा सकता है। इससे गेमर्स को गेम खेलने में शानदार अनुभव मिलता है। बता दें कि लंबे समय तक गेम्स का अनुभव लेने के लिए गेमर्स को महंगे हार्डवेयर की जरूरत होती है। GPU Turbo टेक्नोलॉजी के साथ, HONOR ने अपने सॉफ्टवेयर में सुधार करके महंगे हार्डवेयर की आवश्यकता को लगभग समाप्त कर दिया है।
मोबाइल गेमिंग के क्षेत्र में HONOR की GPU Turbo टेक्नोलॉजी निश्चित ही एक बहुत ही बेहतरीन टेक्नोलॉजी है। बता दें कि HONOR ने GPU Turbo के जरिए तकनीक के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। अगर आप इस टेक्नोलॉजी का प्रयोग करते हैं, तो 60% तक ग्राफिक्स प्रोसेसिंग की दक्षता में सुधार देखने को मिलेगा। इसका मतलब यह हुआ कि गेमिंग परफॉर्मेंस और भी बेहतर हो जाएगी। इसके अलावा GPU Turbo, SoC (System on Chip) ऊर्जा की खपत को 30% तक कम करते हुए, गेम्स को ऑप्टिमल FPS पर चलाने में सक्षम बनाता है।

HONOR स्मार्टफोन गेमिंग इंडस्ट्री को एक पायदान तब ऊपर ले गया जब यह GPU Turbo तकनीक को अपने सभी स्मार्टफोन्स प्रीमियम, मिड-रेंज और बजट के साथ लेकर आया। इस तकनीक के आने के बाद से भारत जैसे देशों में जहां गेम्स को लेकर बहुत ज्यादा दीवानगी है, HONOR के स्मार्टफोन्स की बिक्री में जबरदस्त उछाल देखी गई।

GPU Turbo के पहले वर्जन ने दिखा दिया कि यह एक सक्षम तकनीक है और बिना रुके गेमिंग एक्सपीरियंस देता है। जब GPU Turbo 2.0 तकनीक आया तो इसने पारंपरिक ग्राफिक्स प्रोसेसिंग फ्रेमवर्क को पूरी तरह से बदल दिया। इसका फायदा यह हुआ कि इससे GPU ग्राफिक्स प्रोसेसिंग की दक्षता में सुधार हुआ। इससे PUBG और Mobile legends जैसे गेम्स शानदार तरीके से चले।

वहीं बात करे GPU Turbo 3.0 की तो इसने गेम खेलते समय फ्रेम ड्रॉप की समस्या को दूर कर दिया और इसकी मदद से टच रिस्पॉन्स में भी सुधार हुआ। GPU Turbo 3.0 विश्व स्तर पर 25 गेम्स को सपोर्ट करता है, जिनमें PUBG, ASPHALT 9, NBA 2K19, Mobile Legends, Fortnite, FIFA Mobile और Modern Combat 5 जैसे गेम्स शामिल हैं। तो इंतजार किस बात का अपने HONOR के फोन को GPU Turbo 3.0 से अपडेट करें और किसी भी तरह के गेम्स का शानदार तरीके से अनुभव लें।

HONOR अपनी कोर गेमप्ले टेक्नोलॉजी को भी अगले स्तर पर ले जा रहा है। इसने वैश्विक रूप से HONOR 20 और HONOR 20 Pro को लॉन्च करके अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं। बाजार में गेमर्स के लिए यह अत्यधिक शक्तिशाली डिवाइस है। कोर प्रोसेसर किरिन 980 SoC, 3,750mAh AI-संचालित बैटरी, 6GB रैम व 128GB स्टोरेज और GPU Turbo 3.0 तकनीक से लैस HONOR 20 स्मार्टफोन हर तरह के गेम्स को स्मूथ तरीके से रन करता है।

बता दें कि HONOR ने पश्चिमी यूरोप में स्नैप-ऑन गेमिंग कंसोल Gamepad 6 लॉन्च किया है। ब्लूटूथ के माध्यम इसे हैंडसेट से कनेक्ट किया जा सकता है। यह 400mAh की बैटरी प्रदान करता है। अगर इसकी बैटरी खत्म भी हो जाती है तो आप यूएसबी-टाइप-सी कनेक्टर से कनेक्ट करके गेम का मजा ले सकते हैं। HONOR Gamepad हर तरह से गेम्स के लिए अनुकूल है। यकीनन HONOR, अपने गेमर्स के लिए GPU Turbo में अपग्रेड्स लाता रहेगा और साथ में अपने स्मार्टफोन्स में नए-नए इनोवेशन करता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *