Haryana News: केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने लिया एम्स के शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा

₹64.73
Haryana News: केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने लिया एम्स के शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा
Haryana News: केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि आने वाले समय में रेवाड़ी जिला मेडिकल हब बनने जा रहा है। यहां पर विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी। श्री सिंह आज रेवाड़ी जिले के गांव माजरा भालखी में बनने वाले ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) के शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को इस ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) का शिलान्यास करेंगे। 

इस मौके पर उन्होंने साइट का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि रेवाड़ी, बावल व नारनौल-महेंद्रगढ़ की तरफ से आने वाले वाहनों के लिए अलग-अलग स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। शिलान्यास कार्यक्रम में आने वाले नागरिकों की सुविधा के लिए बेहतरीन इंतजाम किए जाएंगे।
केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि माजरा भालखी में बनने वाले एम्स से  रेवाड़ी के आसपास के जिलों सहित राजस्थान के जिलों को भी इसका फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार मेडिकल सुविधाओं में लगातार बढ़ोतरी कर रही है। यहां पर स्वास्थ्य सुविधाओं की बढ़ोतरी के साथ मेडिकल एजुकेशन, नर्सिंग और स्वास्थ्य संबंधित रिसर्च अनुसंधान को भी बढ़ावा मिलेगा। इसके अलावा प्राइवेट वॉर्ड, ट्रामा बेड व आयुष बेड की सुविधाएं भी कैंपस में मिलेंगी। कैंपस में नाइट शेल्टर, गेस्ट हाउस ऑडिटोरियम, हॉस्टल व रेजिडेंशल सुविधाएं भी बनाई जाएंगी। श्री सिंह ने कहा कि इतनी बड़ी संस्था आने से यहां के युवाओं के लिए प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष तौर पर रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। 
इस अवसर पर एडीसी अनुपमा अंजली, एसडीएम रेवाड़ी रविंद्र कुमार, एसडीएम बावल मनोज कुमार, एसडीएम कोसली जयप्रकाश, डीएमसी उदय सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Tags

Share this story