Ram Mandir: पूर्व क्रिकेटर और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह का चौंकाने वाला बयान, जानिए आप भी

₹64.73
कोई पार्टी शामिल हो या न हो, मैं जरूर जाऊंगा

Ram Mandir:  पूर्व भारतीय क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर का आगामी प्राण प्रतिष्ठा समारोह एक महत्वपूर्ण अवसर होगा।

उन्होंने लोगों से कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में भाग लेने और आशीर्वाद लेने का आग्रह किया।


शुक्रवार को एक इंटरव्यू में भज्जी ने कहा, 'देश के लोगों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। प्राण प्रतिष्ठा निकट आ रही है और मैं अधिक से अधिक लोगों को समारोह में भाग लेने और आशीर्वाद लेने के लिए प्रोत्साहित करता हूं।

यह एक ऐतिहासिक दिन है। भगवान राम सभी के एक देवता हैं और यह महत्वपूर्ण है कि उनके जन्मस्थान पर एक मंदिर बनाया जा रहा है। हर किसी को इसका हिस्सा बनना चाहिए।'
 हरभजन ने प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी
हरभजन ने मंदिर जाने के अपने इरादे की पुष्टि करते हुए कहा, 'मैं धर्म और भगवान का भक्त अनुयायी हूं। मैं आशीर्वाद लेने के लिए मंदिरों, मस्जिदों और गुरुद्वारों में जाता हूं।

जब भी मौका मिलेगा, मैं मंदिर जरूर जाऊंगा। यह सौभाग्य की बात है कि मंदिर का उद्घाटन हमारे जीवनकाल में हो रहा है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देता हूं, जिनके नेतृत्व में यह मंदिर बन रहा है।'

विपक्षी पार्टी के आरोपों पर भज्जी का जवाब
कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया था कि भाजपा राजनीतिक उद्देश्यों के लिए मंदिर समारोह का उपयोग कर रही है। इसके जवाब में भज्जी ने कहा, 'कौन क्या कहता है ये अलग मामला है, पर सही बात यह है कि यह जो मंदिर बनने जा रहा है, यह हम सभी का सौभाग्य है कि हमारे दौर में यह चीजें हो रही हैं। हमें वहां जाना चाहिए, आशीर्वाद लेना चाहिए। मैं तो यही कहूंगा कि कोई जाए न जाए, मेरी जो भगवान में आस्था है, जो मेरा एक यकीन है, मैं तो जरूर जाऊंगा।'

'किसी को अगर मेरे जाने से दिक्कत है तो...'
भज्जी ने कहा- कोई पार्टी जाए या न जाए, ये अपना मेरा एक स्टैंड है, जो भगवान में यकीन रखता है। कांग्रेस को जाना है जाए, नहीं जाना है नहीं जाए।

किसी को भी जाना है जाए, नहीं जाना है मत जाए। किसी को अगर मेरे जाने से दिक्कत है, तो उनको जो करना है करे, क्योंकि मैं एक ऐसा इंसान हूं जो भगवान को मानता है। जो कुछ भी चीजें मेरे जीवन में हो रही हैं, मैं कुछ भी हूं तो यह ऊपर वाले की कृपा है और जरूर आशीर्वाद लेने जाऊंगा।

#WATCH | On opposition parties declining invitation to Ayodhya Ram Temple ‘Pran Pratishtha’ ceremony, former Cricketer and Rajya Sabha MP Harbhajan Singh says, " It is our good fortune that this temple is being built at this time, so we all should go and get the blessings.… pic.twitter.com/YUAplDGMNk

— ANI (@ANI) January 19, 2024

22 जनवरी को होना है प्राण प्रतिष्ठा समारोह
अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि पर भगवान श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और साथ ही इस कार्यक्रम को लेकर योजना और क्रियान्वयन पर संतोष व्यक्त किया। 'जय श्री राम' के जयकारों के बीच गुरुवार को राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की मूर्ति को श्रद्धापूर्वक रखा गया।

बुधवार रात को क्रेन की मदद से मूर्ति को सावधानीपूर्वक अंदर लाने से पहले गर्भगृह में एक विशेष पूजा आयोजित की गई।

अयोध्या के मंदिर में रामलला की 'प्राण प्रतिष्ठा' 22 जनवरी को होनी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लक्ष्मीकांत दीक्षित के नेतृत्व में पुजारियों की एक टीम के साथ 'प्राण प्रतिष्ठा' के दौरान अनुष्ठान करने के लिए तैयार हैं, जो मुख्य अनुष्ठानों की देखरेख करेंगे।

Tags

Share this story