Panipat To Delhi: अब सिर्फ 20 मिनट में पानीपत से पहुंचेगे दिल्ली एयरपोर्ट ! जानिए क्या है प्लान

₹64.73
Panipat To Delhi: अब सिर्फ 20 मिनट में पानीपत से पहुंचेगे दिल्ली एयरपोर्ट ! जानिए क्या है प्लान

Panipat To Delhi: देश में परिवहन नेटवर्क में सुधार को लेकर मोदी सरकार लगातार काम कर रही है। एक के बाद एक आ रहे प्रोजेक्ट को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी लगातार अंजाम तक पहुंचा रहे हैं।

इसी कड़ी में अब पानीपत से दिल्ली एयरपोर्ट तक एक नए प्रोजेक्ट पर काम जारी है, जिससे सिर्फ 20 मिनट में ही पानीपत से दिल्ली एयरपोर्ट तक पहुंचा जा सकेगा।

इससे पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के यात्रियों को हवाई अड्डे तक तुरंत पहुंच का लाभ मिलने वाला है। 

बताया जा रहा है कि दिल्ली में शिव मूर्ति से वसंत विहार तक नई सुरंग बनाए जाने की योजना है। इस निर्माण का उद्देश्य इन उत्तरी राज्यों के स्थानीय लोगों और पर्यटकों के लिए परिवहन व्यवस्था में काफी सुधार करना और यात्रा के समय को घटाना है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने इस प्रोजेक्ट की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि रिंग रोड अर्बन एक्सटेंशन रोड़ प्रोजेक्ट यानि कि UR-2 पानीपत से शुरू होगा और दिल्ली से जुड़ेगा। 

इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य यह है कि इससे दिल्ली के धौला कुआं से गुरुग्राम तक सड़क पर यातायात में 50 प्रतिशत की कमी आ जाएगी। 

जिस यात्रा में पहले 2 घंटे लगते थे, खासकर पानीपत से जाने वाली सड़क से, वह अब घटकर सिर्फ 20 मिनट रह जाएगी। यह एक चुनौतीपूर्ण प्रोजेक्ट माना जा रहा है।

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि द्वारका एक्सप्रेसवे पूरा होने वाला है और जल्द ही चालू हो जाएगा। 

इसके चालू हो जाने से द्वारका और पुराने गुरुग्राम के लोग दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का उपयोग करके सोहना के माध्यम से जयपुर तक की यात्रा दो घंटे में पूरा कर सकेंगे। 

इस एक्सप्रेसवे के पूरा होने से गुरुग्राम-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात की भीड़ कम होने की उम्मीद है, जिससे यात्रियों के लिए सुगम और तेज़ यात्रा उपलब्ध होगी।

Tags

Share this story