LPG Cylinder Price: लोकसभा चुनाव से पहले सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, जानिए क्या है नई कीमतें

₹64.73
LPG Cylinder Price: LPG cylinder becomes cheaper before Lok Sabha elections
LPG Cylinder Price: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) का बिगुल पूरे देश में बज चुका है। ऐसे में सरकार ने अप्रैल महीने के पहले दिन ही आम जनता को राहत की खबर दी है। अप्रैल महीने के साथ ही आज से नया कारोबारी साल भी शुरू हो गया है। 

तेल कंपनियों ने सुबह 6 बजे कमर्शियल सिलेंडर के दाम में कटौती का एलान किया है। बता दें कि महीने के पहले दिन एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder Price) के रेट अपडेट होते हैं। पिछले महीने महिला दिवस (Women Day 2024) के मौके पर सरकार ने घरेलू सिलेंडर की कीमतों में कटौती का एलान किया था।

आज तेल कंपनियों ने कमर्शियल सिलेंडर (Commercial LPG Cylinder Price) के दाम में 32 रुपये की कटौती की है। वहीं घरेलू सिलेंडर के दाम स्थिर बने हुए हैं। देश की राजधानी दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 30 रुपये की कटौती हुई है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 32 रुपये सस्ता हुआ है।

बता दें कि आज से कमर्शियल सिलेंडर के दाम लागू हो गए है। इसका मतलब है कि अगर आप आज सिलेंडर बुक करते हैं तो आपको 32 रुपये की कटौती के साथ सिलेंडर मिलेगा।

कमर्शियल सिलेंडर का लेटेस्ट रेट
दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1795 रुपये थी, जो अब 1764.50 रुपये हो गई।
कोलकता में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1911 रुपये से कम होकर 1,879 रुपये हो गई है।
मुंबई में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1,749 रुपये थी, जो अब 1717.50 रुपये है।
चेन्नई में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत आज से 1,930.00 रुपये है।

आज घरेलू सिलेंडर की कीमतों में किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नहीं हुआ है। राजधानी दिल्ली में घरेलू सिलेंडर यानी 14.2 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर 803 रुपये है। वहीं, मुंबई में इसकी कीमत 829 रुपये और चेन्नई में 818.50 रुपये है। मोदी सरकार ने पिछले महीने महिला दिवस पर घरेलू सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती का एलान किया था। कटौती के साथ ही उज्ज्वला योजना (PM Ujjwala Yojana) में मिल रही सब्सिडी को भी जारी रखने की घोषणा की थी।

Tags

Share this story