Kisan Andolan Update: दिल्ली आंदोलन की तैयारियां जोरों पर, हरियाणा सरकार का आंदोलनकारियों की आवाज दबाने का प्रयास लोकतंत्र का अपमान

₹64.73
 दिल्ली आंदोलन की तैयारियां जोरों पर
 

Kisan Andolan Update: किसान मजदूर मोर्चा और संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीतिक की ऒर से 13 फरवरी के दिल्ली आंदोलन की तैयारी पूरे देश में जोरों से चल रही है, जिसके चलते लाखों किसान, मजदूर और महिलाएं दिल्ली प्रवास करेंगी जह जानकारी किसान मजदूर संघर्ष समिति के प्रदेश नेता सरवन सिंह पंधेर पंजाब एवं केएमएम के संयोजक ने दी । 


उन्होंने कहा कि हरियाणा की खट्टर सरकार दमनकारी नीति अपनाकर आधी रात को किसानों के घरों पर छापेमारी कर रही है, दीवार फांदकर घरों में घुस रही है और उन्हें धमका रही है । 

उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को अपने ट्रैक्टरों में डीजल डालने से रोकने के लिए पेट्रोल पम्प मालिकों को नोटिस जारी करने की हद तक जा रही है । उन्होंने कहा कि जिस तरह पंजाब और हरियाणा की सीमा को अंतरराष्ट्रीय सीमा की तरह सील किया जा रहा है, वह किसी लोकतांत्रिक देश की निशानी नहीं है । उन्होंने कहा कि लोकतंत्र हमें शांतिपूर्ण तरीके से अपनी मांगों के लिए आंदोलन करने का अधिकार देता है । उन्होंने कहा कि भारत और हरियाणा सरकार को ऐसे काम करने से बचना चाहिए ।

Tags

Share this story