IPS Preeti Yadav: पुलिस वाले की बेटी ने किया UPSC क्रैक, IPS बन बढ़ाया मान

₹64.73
पुलिस वाले की बेटी ने किया UPSC क्रैक
 

IPS Preeti Yadav: UPSC एग्जाम की तैयारी लाखों बच्चे करते हैं लेकिन बहुत कम लोगों को ही सफलता मिलती है.आज हम आपको एक ऐसी ही महिला आईपीएस की स्टोरी बताएंगे, जिन्होंने UPSC एग्जाम को  क्रैक किया. 

प्रीति यादव की कहानी वाकई बेहद प्रेरणादायक है।

IPS Preeti Yadav: पुलिस वाले की बेटी ने किया UPSC क्रैक, IPS बन बढ़ाया मान

एक छोटे से गांव से उच्च स्तरीय सिविल सेवा परीक्षा तक का सफर पूरी मेहनत, समर्पण और दृढ़ संकल्प के साथ है।

उन्होंने अपने पेशेवर और शैक्षिक संघर्षों के बीच भी आईपीएस का सपना नहीं छोड़ा और अपने माता-पिता के साथ उनके साथ इस सफलता की राह पर चलते रहे।

प्रीति ने ग्रेजुएशन के साथ सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी शुरू की, जो खुद में एक बड़ी कठिनाई होती है। परंतु उन्होंने खुद को कठिनाइयों से डरने नहीं दिया और निरंतर प्रयास करते रहे। उन्हें पढ़ाई में हमेशा से अच्छे अंक मिले और इसका भी योगदान रहा कि उन्हें पेशेवर जीवन में भी सफलता मिली।

साल 2019 में, प्रीति ने आईपीएस की परीक्षा में 466वीं रैंक हासिल की, जो बेहद गर्वजनक है। इस सफलता के बाद, उन्हें यूपी कैडर में आईपीएस बनाया गया, जो उनके पूरे परिवार के लिए गर्व की बात है।

उन्होंने अपने माता-पिता के साथ मिलकर सपने को साकार किया, जो दृढ़ संकल्प और मेहनत का नतीजा है।

यह कहानी हमें यह दिखाती है कि अगर किसी व्यक्ति के पास सही संयम, निरंतर मेहनत की भावना, और समर्पण होता है, तो वे हर मुश्किल को पार करके सफलता के शिखर पर पहुंच सकते हैं।

प्रीति यादव जैसे प्रेरणास्रोत उदाहरणों से हमें यह सीख मिलती है कि सपनों को पाने के लिए साहस, समर्थन, और निरंतर प्रयास की आवश्यकता होती है।

Tags

Share this story