INLD News: हरियाणा में 3 लोकसभा सीटों पर जीतेगी इनेलो और हरियाणा में भी इनेलो की होगी अगली सरकार, अभय चौटाला का बड़ा दावा

₹64.73
INLD News: हरियाणा में 3 लोकसभा सीटों पर जीतेगी इनेलो और हरियाणा में भी इनेलो की होगी अगली सरकार, अभय चौटाला का बड़ा दावा
INLD News: भाजपा के मोदी की गारंटी के नारे के मुकाबले अभय चौटाला ने इनेलो के लिए चौ. देवीलाल की गारंटी का नारा देकर लोगों से वोट की अपील की है। कलायत हलका के अपने दौरे के दूसरे दिन अभय चौटाला ने यह नारा दिया और कहा कि जिस तरह से चौधरी देवीलाल ने 1987 में दी अपनी गारंटियों को चुनाव आते ही पूरा कर दिया था, उसी तरह से चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने जो अब गारंटी दी हैं, इनेलो की सरकार बनने पर उन्हें पूरा किया जाएगा।
कलायत हलका में प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा की अगुवाई में आयोजित जनसभाओं में कुरुक्षेत्र से इनेलो प्रत्याशी अभय चौटाला ने कहा कि मोदी ने 2014 से लेकर अब तक जो गारंटी दी हैं, उनमें कोई भी पूरी नहीं हुई। गारंटी तो ताऊ देवीलाल ने 1987 में दी थीं, उन्होंने कहा था कि इनेलो की सरकार बनने पर बुजुर्गों को 100 रुपये पेंशन, किसानों का 10 हजार का कर्ज माफ व गरीब की बेटी की शादी में 5100 रुपये कन्यादान दिया जाएगा। जैसे ही 1987 में चौधरी देवीलाल की सरकार बनी तो उन्होंने पहली कलम से तीनों गारंटी लागू कर दी थी। इसी प्रकार से चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने 24 फरवरी 2023 को एक न्याय यात्रा करवाई थी। जिसमें प्रदेश के दो हजार से अधिक गांवों में वे 4200 किलोमीटर पैदल चले थे। छह माह 11 दिन में यह यात्रा पूरी करके जब चौटाला जी से मिले तो उन्हें बताया कि प्रदेश के लोगों की हालत खराब है, जब उन्हें बताया कि हरियाणा की सरकार ने पांच लाख से ज्यादा बुजुर्गों की पेंशन काट दी, दो लाख से अधिक गरीब लोगों के पीले कार्ड इस सरकार ने काट दिए, गांव में पीने के पानी की कमी है, स्कूलों में मास्टर नहीं है, अस्पतालों में डॉक्टर नहीं है। रोजगार नहीं, अपराध बढ़ गया है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने ताऊ देवीलाल की तर्ज पर गारंटी दी है कि इनेलो की सरकार बनने पर जिन लोगों की पेंशन काट दी है, उस पेंशन को ब्याज सहित बुजुर्गों की घरों में भेजेंगे और 7500 रुपये पेंशन की जाएगी। दो लाख पीले कार्ड जो काटे हैं, उन्हें बहाल किया जाएगा। गरीब लोगों को 100 गज का प्लाट व उस पर मकान बनाकर दिया जाएगा। माताओं व बहनों को गैस सिलेंडर हर माह की पहली तारीख को सरकार की ओर से निशुल्क दिया जाएगा। साथ ही गृहिणी के खाते में 1100 रुपये दिए जाएंगे। पढ़े लिखे बच्चों को विदेश जाने की मजबूरी की बजाए ऐसी नीति बनाएंगे बच्चा विदेश से यहां आएगा और मां-बाप के पास रहेगा। हर बच्चे को रोजगार व गारंटी देंगे। बेरोजगारों को 21000 रुपये का बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। इनेलो की सरकार तभी बनेगी, जब लोकसभा में इनेलो का प्रत्याशी जीतेगा। उन्होंने कहा कि इनेलो को लेकर लोगों में जोश है। इनेलो दस तो नहीं बल्कि तीन लोकसभा सीटें इस बार जरूर जीतेंगे। जहां तीन जीत जाओगे तो आने वाले समय में प्रदेश में इनेलो की सरकार बनेगी और जो गारंटी ओमप्रकाश चौटाला ने दी हैं, उन्हें चौधरी देवीलाल की तर्ज पर पूरा किया जाएगा क्योंकि यह गारंटी चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने दी है।
अभय चौटाला ने कहा कि कुरुक्षेत्र की सीट पर उनके सामने आए दोनों उम्मीदवार बड़े पूंजीपति हैं। मोदी ने नवीन जिंदल को लेकर खुद कहा था कि तिजोरी में धन देखा है, लेकिन नवीन जिंदल की ऐसी तिजोरी है, जिसमें 40 हजार करोड़ का कोयला है। इसे कोयला चोर बताया था। पहले चोर कहते थे, अब कोहिनूर कहते हैं। अब यह भाजपा में है, इसलिए यह कोहिनूर हो गया। दूसरा सुशील गुप्ता पहली बार नजर आ रहे हैं। आज से पहले सुशील गुप्ता कहां थे। उन्होंने कहा कि दोनों उम्मीदवारों ने यहां के लोगों के सुख दुख से कोई सरोकार नहीं रखा। ये बस चुनाव में वोट लूटने आ गए हैं। इसलिए इन लोगों को अच्छी तरह से जान लें कि ये आपके कितने हितैषी हैं।

Tags

Share this story