INLD News: इनेलो की सरकार बनने पर हरियाणा के युवाओं के लिए अभय सिंह चौटाला ने किया बड़ा ऐलान

₹64.73
INLD News: इनेलो की सरकार बनने पर हरियाणा के युवाओं के लिए अभय सिंह चौटाला ने किया बड़ा ऐलान
INLD News: इनेलो की छात्र इकाई आईएसओ ने वीरवार को सिरसा स्थित चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी में छात्र क्रांति दिवस के रूप में अपना पांचवा स्थापना दिवस मनाया। छात्र क्रांति दिवस का आयोजन आईएसओ के राष्ट्रीय प्रभारी अर्जुन चौटाला और इनेलो युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय प्रभारी कर्ण चौटाला के नेतृत्व में किया गया। इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे। इस दौरान लोकप्रिय पंजाबी गायक मनकीरत औलख और हरियाणवी गायक मासूम शर्मा ने अपनी प्रस्तुती से वहां हजारों की संख्या में मौजूद युवाओं का मन मोह लिया।


अपने संबोधन में अभय सिंह चौटाला ने कहा कि हमारी नौजवान पीढ़ी जो देश का भविष्य है उसने आईएसओ में अपना विश्वास व्यक्त कर एक मजबूत संगठन देेने का काम किया है। बड़ी हैरानी की बात है प्रदेश की भाजपा सरकार इस बात को लेकर के बड़े-बड़े विज्ञापन देती है और कहती है कि हम शिक्षा को बढ़ावा दे रहे हैं लेकिन हकीकत यह है कि हरियाणा प्रदेश जिसकी सीमाएं दिल्ली के तीन तरफ लगती हैं उसमें साक्षर रेट केवल 75 प्रतिशत है जबकि देश का साक्षर रेट कहीं अधिक 86 प्रतिशत है। इसका मुख्य कारण है कि हरियाणा में यूनिवर्सिटी और कॉलेज की कमी है। जब चौ. ओम प्रकाश चौटाला 2000 में मुख्यमंत्री बने तो उस समय सिरसा में केवल एक नेशनल कॉलेज, एक लड़कियों और एक लडक़ों का कॉलेज होता था। शिक्षा के मामले मे सिरसा सबसे पिछड़ा हुआ इलाका था।

उस समय हमारी बेटियों को कैसे अच्छी शिक्षा मिले उसके लिए सबसे पहला लड़कियों के लिए कॉलेज ओडां के ग्रामीण आंचल में खोला गया। जहां बेटियों का कॉलेज बनाया वहीं चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी बनाई, पन्नीवाला मोटा में इंजीनियरिंग कॉलेज और जननायक देवीलाल के नाम से एक एजूकेशन इंस्टीट्यूट भी बनाया जिसमें आज हजारों की संख्या में युवा अपनी अच्छी शिक्षा ले रहे हैं। आज बीजेपी की सरकार प्रदेश में बच्चों को फ्री शिक्षा देने का झूठा प्रचार कर रही है लेकिन सच्चाई यह है कि कैसे प्रदेश के गरीब घरों के बच्चे पढने से वंचित रहें उसके लिए हर साल फीस बढ़ा कर छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि वे आज यह वादा करते हैं कि जब आप इनेलो की सरकार बनाओगे हम न केवल हरियाणा प्रदेश में पढऩे वाले हर बच्चे को मुफ्त में शिक्षा देंगे बल्कि हरियाणा का बच्चा अगर विदेश में भी पढऩे जाएगा तो उसकी भी सारी पढ़ाई का खर्च हरियाणा की सरकार वहन करेगी। साथ ही हर सब डिविजन में एक यूनिवर्सिटी लेवल का कॉलेज खोलेंगे।

अर्जुन चौटाला ने कहा कि आज हरियाणा में शिक्षा के हालात बेहद खराब हैं साथ ही पूरे प्रदेश के छात्रों के हालात बेहद गंभीर हो चुके हैं

इनेलो की छात्र इकाई आईएसओ के राष्ट्रीय प्रभारी अर्जुन चौटाला ने कहा कि आईएसओ को बने पांच साल हो गए और इस दौरान आईएसओ ने रक्तदान, सफाई अभियान, नशा मुक्ति अभियान जैसे समाज कल्याण के कई कार्य किए। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में शिक्षा के हालात बेहद खराब हैं और पूरे प्रदेश के छात्रों के हालात बेहद गंभीर हो चुके हैं। सरकारी यूनिवर्सिटी में सीटों की कमी है, सरकारी विश्वविद्यालयों की फीस प्राइवेट संस्थानों के बराबर कर दी गई है, बिना सिफारिश के छात्रों को एडमिशन नहीं मिलता। इनेलो की सरकार बनने पर छात्रों से संबंधित सभी समस्याओं का हल किया जाएगा। अर्जुन ने कहा कि आज हरियाणा में अभय सिंह चौटाला एकमात्र ऐसे राजनेता हैं जो छात्रों के भविष्य को लेकर बेहद गंभीर हैं। अभय सिंह ऐलनाबाद स्थित लड़कियों के जनता कॉलेज की सभी लड़कियों की तीन साल से पूरी फीस भर रहे हैं और छात्रों के लिए बस का प्रबंध किया है। अब समय आ गया है जब प्रदेश के युवा राजनीति में सक्रिय होकर आने वाले युवाओं के अच्छे भविष्य की नींव रखे।

Tags

Share this story