INLD News: रोहतक लोकसभा सीट से उम्मीदवारी के लिए इनेलो नेता सतीश राठी ने ठोकी दावेदारी

₹64.73
INLD News: रोहतक लोकसभा सीट से उम्मीदवारी के लिए इनेलो नेता सतीश राठी ने ठोकी दावेदारी

INLD News: इनेलो ने हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। पार्टी ने चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीद्वारों से नामांकन मंगवाए हैं। इसी कड़ी में इनेलो के वरिष्ठ नेता और अभय चौटाला के साथी सतीश राठी ने भी रोहतक लोकसभा से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। इसके लिए सतीश राठी ने पार्टी आलाकमान को नामांकन पत्र भी भेज दिया है। 

सतीश राठी इनेलो के मजबूत नेता
दरअसल सतीश राठी महम हलके से आते हैं लेकिन पूरी रोहतक लोकसभा में उनकी अच्छी पकड़ है। करीब 2 दशक से इनेलो को मजबूत कर रहे सतीश राठी पहले भी महम सीट पर विधानसभा चुनाव की दावेदारी में टिकट के प्रबल दावेदार रह चुके हैं।

सतीश राठी का अब तक का सियासी सफर
2005 से 2009 तक राठी युवा इनेलो के रोहतक जिला महासचिव रह चुके हैं। जिसके बाद पार्टी ने उन्हे रोहतक जिले से प्रधान महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी। पार्टी में अहम भूमिका निभाने पर इनेलो ने उनको 2014 से 2018 तक युवा इनेलो का जिला अध्यक्ष नियुक्त कर दिया। रोहतक जिला अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा चुके सतीश राठी अब इनेलो की हरियाणा प्रदेश कार्यकारिणी के अहम सदस्य हैं। 

समाज सेवा में काफी एक्टिव है राठी
सामाजिक कार्यों में एक्टिव रहने वाले राठी हरियाणा सर्वखाप सर्वजातिय युवा पंचायत के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं। इनेलो की पृष्ठभूमि रही है कि वह साधारण कार्यकर्ताओं को टिकट देती है। जिसका इनेलो को फायदा भी मिला है। 

रोहतक लोकसभा सीट पर उनकी जीत पक्की
सतीश राठी का कहना है कि अगर पार्टी उन्हे रोहतक लोकसभा से उम्मीद्वार बनाती है तो वे रोहतक सीट जीतकर चौधरी अभय सिंह चौटाला की झोली में डालने का प्रयास करेंगे। राठी के मुताबिक उनकी सर्वसमाज में अच्छी पकड़ है साथ ही युवा वर्ग औऱ मातृ शक्ति भी उनके साथ है ऐसे में रोहतक सीट पर वो सर्वसमाज के आशीर्वाद से विजयी होकर इनेलो को और ज्यादा मजबूत करेंगे।

Tags

Share this story