HPSC HCS Admit card: हरियाणा में HCS परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

₹64.73
 हरियाणा में HCS परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी
 

HPSC HCS Admit Card 2024:हरियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) कल यानी 02 फरवरी, 2024 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट- hpsc.gov.in पर एचसीएस (पूर्व ब्र.) और अन्य संबद्ध सेवा प्रारंभिक परीक्षा - 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर रहा है। जारी संक्षिप्त सूचना के अनुसार, जिन उम्मीदवारों ने एचसीएस (एक्स. ब्र.) और अन्य संबद्ध सेवाओं के लिए आवेदन किया है, वे अपना प्रवेश पत्र 02 फरवरी, 2024 से-hpsc.gov.in पर डाउनलोड कर सकते हैं।

यह ध्यान दिया जाता है कि आयोग 11 फरवरी, 2024 को एचसीएस (पूर्व ब्र.) और अन्य संबद्ध सेवा प्रारंभिक परीक्षा - 2023 आयोजित करेगा। इन पदों के लिए सफलतापूर्वक आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। वेबसाइट -https://hpsc.gov.in/।

वैकल्पिक रूप से आप नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से सीधे एडमिट कार्ड डाउनलोड नोटिस डाउनलोड कर सकते हैं।

जारी संक्षिप्त नोटिस के अनुसार, आयोग 02 फरवरी 2024 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एचसीएस (एक्स. ब्र.) और अन्य संबद्ध सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अपलोड करेगा। जिन अभ्यर्थियों को परीक्षा में शामिल होना है, वे अपना प्रवेश पत्र अपलोड होने के बाद अपना लॉगिन क्रेडेंशियल उपलब्ध कराने के बाद उसे डाउनलोड कर सकते हैं।

एचपीएससी एचसीएस एडमिट कार्ड 2024 कैसे डाउनलोड करे ?

एडमिट कार्ड अपलोड होने के बाद आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करके आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

चरण 1: हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) की आधिकारिक वेबसाइट - https://hpsc.gov.in पर जाएं।

चरण 2: एचसीएस (पूर्व ब्र.) और अन्य संबद्ध सेवा प्रारंभिक परीक्षा - 2023 के पदों के लिए डाउनलोड एडमिट कार्ड के संबंध में घोषणा लिंक पर क्लिक करें, जो 02.02.2024 से उपलब्ध होगा। मुख पृष्ठ पर.

चरण 3: आपको होम पेज पर दिए गए लिंक पर अपना लॉगिन क्रेडेंशियल प्रदान करना होगा।

चरण 4: आपको आवश्यक एडमिट कार्ड एक नई विंडो में मिलेगा।

चरण 5: भविष्य के संदर्भ के लिए इसे डाउनलोड करें और सहेजें।

HPSC HCS Admit Card 2024 में दी गई डिटेल्स 

 एचपीएससी एचसीएस 2024 पर निम्नलिखित विवरण उल्लिखित हैं। उम्मीदवारों को सभी विवरणों की जांच करने की आवश्यकता है, यदि विवरण में कोई विसंगति है तो संबंधित प्राधिकारी से संपर्क करें और इसे ठीक करें।

  • उम्मीदवार का नाम
  • पिता का नाम
  • जन्म की तारीख
  • रोल नंबर
  • उम्मीदवार का हस्ताक्षर
  • उम्मीदवार का फोटो
  • परीक्षा का समय
  • हाजिरी का समय
  • परीक्षा की तिथि
  • परीक्षा केंद्र का पता
  • अन्य महत्वपूर्ण परीक्षा निर्देश

HPSC HCS Admit Card 2024 परीक्षा समय

आयोग 11 फरवरी, 2024 को राज्य भर में एचसीएस (पूर्व ब्र.) और अन्य संबद्ध सेवाओं के लिए प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार है। परीक्षाएं वस्तुनिष्ठ/बहुविकल्पीय मोड में आयोजित की जाएंगी और सामान्य अध्ययन और सिविल सेवा योग्यता परीक्षा सहित दो पेपर होंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि प्रत्येक गलत उत्तर के लिए ¼ (0.25) अंक काटे जाएंगे।

Tags

Share this story