Haryana Train: हरियाणा में टल गया बड़ा हादसा, एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी में लगी आग

₹64.73
s
 

Haryana Train: हरियाणा के बहादुरगढ़ में देर रात बड़ा हादसा टला। जानकारी के मुताबिक, रात के समय रोहतक की तरफ जा रही एक एक्सप्रेस ट्रेन (12455) में बड़ा हादसा होने से बच गया। बोगी के ब्रेक जाम होने से आग लग गई। एन वक्त पर ट्रेन को रोका गया और आग बुझाई गई। तब जाकर यात्रियों को राहत मिली।

पटरियों पर दौड़ रही ट्रेन के पहियों में लगी आग

स्लीपर कोच में ड्यूटी पर तैनात स्टाफ को गाड़ी में कुछ जलने की दुर्गंध आने पर चेक किया गया व चलती गाड़ी में गेट को खोल कर देखा तो दौड़ रही ट्रेन के बोगी नम्बर एस 3 के पहियों से धुंआ निलकता दिखाई दिया। इस पर तुरंत गाड़ी के गार्ड को जानकारी दी गई। फिर ट्रेन को बहादुरगढ़ व आसौदा स्टेशनों के बीच आधी रात को रोका गया।

ब्रेक जाम होने से बोगी के नीचे लगी आग

ब्रेक जाम होने के कारण बोगी के नीचे आग लगी हुई थी। इससे यात्रियों में एक बार तो चीख पुकार मच गई लेकिन, आरपीएफ स्टाफ द्वारा सूझ -बूझ का परिचय देते हुए यात्रियों को अंदर ही रोका गया व अन्य रेल कर्मचारियों के साथ मिलकर आग पर काबू किया। आधे घंटे तक ट्रेन रूककर अपने गंतव्य को रवाना हुई। करीब एक बजे ट्रेन रोहतक स्टेशन पर पहुंची।

बाल-बाल बचे सभी यात्री

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि बोगी को वहां चेक किया। गाड़ी के ब्रेक शू जले हुए मिले व कोच को आइसोलेट हुआ पाया गया। निरीक्षण के बाद गाड़ी को फिट दिया गया और गंतव्य की ओर रवाना हो गई। घटना में किसी यात्री को कोई हानि नहीं हुई। समय रहते आरपीएफ स्टाफ को भनक लगने से गाड़ी में बड़ा हादसा होने से टल गया। 

Tags

Share this story