Haryana News: हरियाणा पुलिस का नशा तस्करी पर कड़ा प्रहार, 361 किलो गांजा पत्ती के साथ दबोचे 2 तस्कर

₹64.73
Haryana News: हरियाणा पुलिस का नशा तस्करी पर कड़ा प्रहार, 361 किलो गांजा पत्ती के साथ दबोचे 2 तस्कर 
Haryana News: हरियाणा पुलिस द्वारा चलाए जा रहे नशामुक्ति अभियान के तहत पलवल पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। जिला पुलिस की विभिन्न क्राइम यूनिट लगातार मादक पदार्थ तस्करी पर कड़ा प्रहार कर रही है और नशा तस्करों को दबोचने में सफलता हासिल कर रही है। इसी कड़ी में एस पी अंशु सिंगला के नेतृत्व में पलवल एंटी नारकोटिक सेल प्रभारी उप निरीक्षक अजीत नागर की टीम ने अवैध नशा तस्करी पर कड़ा प्रहार करते हुए बंद बॉडी कैंटर में 361.550 किलोग्राम मादक पदार्थ गांजा पत्ती की बड़ी खेप सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इस पदार्थ की मार्किट कीमत करीब एक करोड़ रुपए है।

एंटी नारकोटिक सेल प्रभारी उप निरीक्षक अजीत नागर ने बताया कि सीआईए पलवल की टीम मे तैनात उप निरीक्षक शाहिद अहमद के नेतृत्व में गठित टीम नशा  गतिविधियों की रोकथाम हेतु चांदहट चौक पर मौजूद थी। तभी उन्हें मुखबिर खास से सूचना मिली कि दो तस्कर गाडी न0 HR38V-2089 बन्द बाडी कन्टेनर में गांजा भरकर अलीगढ़ की तरफ से आ रहे है और पलवल की तरफ जाएंगे। सूचना के आधार पर टीम ने चांदहट थाना के सामने अलीगढ़ पलवल रोड पर नाकेबंदी शुरू की गई तो करीब एक घंटे बाद उक्त कैंटर आता दिखाई दिया। इसी की सूचना मुखबिर द्वारा मिली थी।

नाकाबंदी को देखकर तस्करों ने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस पार्टी ने गाँव लेहरवाड़ी थाना पुन्हाना निवासी चालक एवं मौहम्मदपुर थाना पिनगवाँ जिला मेवात (नूँह) निवासी गाड़ी मालिक दोनों को धर दबोचा।


प्रभारी एंटी नारकोटिक्स सेल पलवल ने आगे बताया कि मौके पर नोडल अधिकारी श्री दिनेश यादव डीएसपी पलवल की देखरेख में कैंटर की तलाशी ली गई जिसमें  16 कट्टे मिले जिन्हें खोलने पर उनमें मादक पदार्थ गांजा मिला। इनका वजन कराने पर उनमें 361 किलो 550 ग्राम मादक पदार्थ गांजा पत्ती मिली जिसकी मार्किट कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने गांजा पत्ती को बरामद कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेकर अवैध नशा तस्करी के रैकेट का भंडाफोड़ कर अन्य संलिप्त आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Tags

Share this story