Haryana News: हरियाणा के सिरसा जिले में युवाओं को मिली सरकारी नौकरी, गांव और परिवार में खुशी का माहौल

₹64.73
हरियाणा के सिरसा जिले में युवाओं को मिली सरकारी नौकरी
 

Haryana News:हरियाणा के सिरसा के गांव कुम्हारिया में एक साथ चार युवाओं का हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) के तहत भर्ती में चयन हुआ है।

खास बात यह है कि इसमें एक घर से भाई बहन को एक साथ सरकारी नौकरी मिली है। गांव में खुशी का माहौल है। चारों युवाओं की सफलता पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

गौरतलब है कि हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा हाल ही में बिजली विभाग में एएलएम (ALM) और एसए (S A) के पदों पर भर्ती के लिए परिणाम घोषित किए गए हैं।

इनमें गांव कुम्हारिया जिला सिरसा से होशियार सिंह जांगड़ा के बेटा और बेटी का नौकरी के लिए चयन हुआ है। इसी प्रकार गांव के युवराज पुत्र रामकुमार और प्रमोद कुमार पुत्र भगवाना राम को भी बिजली निगम में नौकरी मिल गई है।

होशियार सिंह जांगड़ा ने बताया कि उसके दो बच्चे हैं, एक बेटा और बेटी। बिजली निगम की भर्ती में बेटी ज्योति जांगड़ा का असिस्टेंट लाइनमैन के पद पर और बेटे विकास कुमार का SA के पद पर चयन हुआ है।

उन्होंने बताया कि ज्योति ने 12वीं की परीक्षा पास की हुई है। आईटीआई से इलेक्ट्रिकल का डिप्लोमा किया हुआ है। विकास कुमार ने भी 12वीं की परीक्षा पास कर आईटीआई की हुई है।

ज्योति और विकास कुमार की माता परमेश्वरी देवी महिला एवं बाल विकास विभाग आंगनवाड़ी में हेल्पर के पद पर कार्यरत है। पिता होशियार सिंह जांगड़ा खेती-बाड़ी का कार्य करते हैं। इनका कहना है कि उन्होंने तो कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उन्हें उनके दोनों बच्चों का एक साथ नौकरी में सिलेक्शन हो जाएगा।

Tags

Share this story