Haryana News: यमुनानगर के थर्मल पावर प्लांट का काम जल्द होगा शुरू, सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई HPGCL की बैठक

₹64.73
यमुनानगर के थर्मल पावर प्लांट का काम जल्द होगा शुरू, सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई HPGCL की बैठक
Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में कल देर सायं हुई हाई पावर वर्कर्स परचेज कमेटी (एचपीजीसीएल) की बैठक में 800 मेगावाट यूनिट की क्षमता का नये लगने वाले दीनबंधु छोटू राम थर्मल पावर प्लांट, यमुनानगर को बनाने के लिए टेंडर का कार्य भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (बीएचईएल) को 6900 करोड रूपये में देने की अनुमति प्रदान की गई। बीएचईएल इस कार्य को 57 महीने की समयावधि  में पूरा करेगी।

बैठक में बिजली मंत्री श्री रणजीत सिंह भी मौजूद रहे।

इस प्लांट में अल्ट्रा सुपर क्रिटिकल यूनिट लगेगी जबकि अभी तक सब- क्रिटिकल यूनिट लगे हुए है । यह पहले लगे यूनिट से 8 प्रतिशत ज्यादा क्षमता के है। इसमे कोयले की खपत कम होगी और बिजली सस्ती बनेगी। इस परियोजना से हरियाणा के नागरिकों के लिए निर्बाध बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी। साथ ही प्रदूषण को नियंत्रण करने के लिए सभी उपकरण लगाने का प्रावधान किया गया है।

बैठक में ऊर्जा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री अपूर्व कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री वी. उमाशंकर, हरियाणा विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड के चेयरमेन श्री पी.के. दास , हरियाणा विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री मोहम्मद शाइन,  सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Tags

Share this story