Haryana News Update: उकलाना हल्के को मिली 25 करोड़ की सौगात, सड़कों की मरम्मत का करवाया जायेगा काम

₹64.73
Haryana News Update: उकलाना हल्के को मिली 25 करोड़ की सौगात, सड़कों की मरम्मत का करवाया जायेगा काम

Haryana News Update: हरियाणा के श्रम मंत्री अनूप धानक ने हिसार के उकलाना हल्के की 7 सडक़ों की विशेष मरम्मत और सुधार हेतु 25 करोड़ रुपये खर्च की प्रशासनिक मंजूरी देने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का धन्यवाद व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा प्रदेश का चंहुमुखी विकास करवाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सड़कें विकास की धुरी होती हैं। सड़क तंत्र मजबूत होने से किसान सुगमता के साथ अपनी फसल को खेल खलिहानों से अनाज मंडी में ला सकता है। इसी कड़ी में सरकार द्वारा उकलाना हल्के में विकास कार्यों के लिए प्रशासनिक मंजूरी मिलने पर हरियाणा में कनेक्टिविटी बढ़ेगी और लोगों को निर्बाध रूप से परिवहन की सुविधा मिलेगी।

श्रम मंत्री अनूप धानक ने बताया कि उकलाना हल्के की 7 अदर डिस्ट्रिक्ट रोड्स परियोजनाओं के अनुमानित लागत में गांव कंडूल से गांव किनाला तक की 2.26 किलोमीटर लंबी सडक़ का 2.75 करोड़ रुपए से चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण करवाया जाएगा। इसी तरह गांव फरीदपुर से गांव भैणी बादशाहपुर तक 3.52 किलोमीटर लंबी सडक़ 1.75 करोड़ रुपए, गांव दौलतपुर से खेदड़ वाया इशरहेड़ी तक 9.33 किलोमीटर लंबी सडक़ पर 7.64 करोड़ रुपए, गांव कनोह में 1.50 किलोमीटर लंबी चौपाल से दोनों बस स्टैंड तक सडक़ के पुनर्निर्माण पर 2.65 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी। इसके अलावा गांव छान से गांव सन्दलाना, गांव गैबीपुर-बोबुआ-हसनगढ़-लितानी सडक़ का सुदृढ़ीकरण करवाया जाएगा। साथ ही बरवाला से गांव खरकड़ा तक सडक़ की विशेष मरम्मत करवाई जाएगी।

Tags

Share this story