Haryana News Update: मातू राम हलवाई के समर्थन में गोहाना में व्यापारी उतरे सड़कों पर, गोहाना बंद का दिखा असर

₹64.73
Haryana News Update: मातू राम हलवाई के समर्थन में गोहाना में व्यापारी उतरे सड़कों पर, गोहाना बंद का दिखा असर

Haryana News Update: हरियाणा के गोहाना में मातू राम हलवाई की दुकान पर फायरिंग करने के विरोध में मंगलवार को शहर बंद है। सब्जी मंडी, अनाज मंडी, बाजार, प्राइवेट स्कूल, फैक्ट्री सब बंद रहीं। वकीलों ने भी कोर्ट में वर्क सस्पेंड रखा। सभी वर्गों ने गोहाना बंद के ऐलान का समर्थन किया है।

हालांकि कुछ दुकानदारों ने सुबह अपनी दुकानें खोली। जैसे ही पुरानी अनाज मंडी से व्यापारियों और अन्य संगठनों ने प्रदर्शन शुरू किया तो उन्होंने भी अपने दुकान के शटर गिरा दिए। व्यापारियों की मांग है कि आरोपी बदमाशों का एनकाउंटर किया जाए।

21 जनवरी की सुबह बाइक पर आए तीन बदमाशों ने मातू राम हलवाई की दुकान पर 40 राउंड फायरिंग की थी। इस दौरान दूध देने आया व्यक्ति गोली लगने से घायल हो गया। फायरिंग के बाद बदमाश दुकान में 2 करोड़ रुपए की फिरौती के लिए पर्चा फेंक गए।

जिसमें लिखा कि 2 करोड़ रुपए तैयार कर ले, नहीं तो कोई दुकान चलाने वाला नहीं रहेगा। पर्ची में भाऊ गैंग के नीरज फरीदपुर, भाऊ रिटोली और काला खर्मपुरिया तीनों के नाम लिखे हुए थे।

गर्ग बोले- यह ट्रेलर है, पूरी पिक्चर 3 दिन बाद दिखाई जाएगी
हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि पुलिस प्रशासन ने गोहाना के व्यापारी के यहां फायरिंग करने व फिरौती मांगने वाले अपराधियों को नहीं पड़ा तो हरियाणा बंद का आह्वान किया जाएगा। अपराधियों को 9 दिन बीत जाने के बाद भी न पकड़ना पुलिस प्रशासन की विफलता का सबूत है। आज गोहाना बंद तो एक ट्रेलर है, पूरी पिक्चर 3 बाद दिखाई जाएगी।

BJP नेता योगेश्वर दत्त दुकान पर पहुंचे
गोहाना में बंद काे लेकर​​​​​ सोमवार को व्यापारियों ने बंद की तैयारी को लेकर बैठक की थी। पुलिस ने मामले में 2 और बदमाशों की गिरफ्तारी भी की, लेकिन व्यापारियों ने बंद का फैसला नहीं टाला। 2 दिन पहले ही बजरंग दास गर्ग गोहाना पहुंचे थे और पुलिस व सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए 30 जनवरी को गोहाना बंद का ऐलान किया था।

इससे पहले भाजपा नेता एवं ओलिंपियन योगेश्वर दत्त भी मातूराम की दुकान पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि वे दुकानदारों के साथ हैं।

21 जनवरी को चली गोलियां
गोहाना के मातूराम की जलेबी देश भर में फेमस हैं। मातू राम हलवाई की दुकान पुरानी मंडी के पास शिव चौक पर है। अब दुकान को उसका पोता नीरज संभाल रहा है। बाइक सवार 3 बदमाशों ने 21 जनवरी को सुबह यहां दुकान पर 40 से 50 राउंड गोलियां चलाई थी। इसमें दुधिया बिजेंद्र गोली लगने से घायल हो गया था। बदमाशों ने यहां भाऊ गैंग के नाम से 2 करोड़ की फिरौती के लिए पर्चा डाला था। वारदात के बाद से ही दुकान पर भारी पुलिस बल तैनात है।


पुलिस ने 2 पकड़े
मातूराम हलवाई की दुकान पर फायरिंग, फिरौती और गोहाना बंद के आह्वान पर पुलिस भी दबाव में है। पुलिस इस मामले में एक नाबालिग युवक को पहले गिरफ्तार कर चुकी है। सोमवार को पुलिस ने रोहतक के सुंडाना गांव निवासी सागर और हिसार के बालसमंद निवासी सज्जन उर्फ काला को गिरफ्तार किया। सागर को झज्जर जेल व सज्जन को अजमेर (राजस्थान) जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया है। दोनों को रिमांड पर लिया गया है।

Tags

Share this story