Haryana News Update : प्रधानमंत्री मोदी 16 फ़रवरी को रेवाड़ी में एम्स सहित इन परियोजनाओं का उद्घाटन, वाटरप्रूफ जर्मन हैंगर टेंट सहित इतने एकड़ में लगाया रैली का पंडाल

₹64.73
Haryana News Update :  प्रधानमंत्री मोदी 16 फ़रवरी को रेवाड़ी में एम्स सहित  इन परियोजनाओं का उद्घाटन, वाटरप्रूफ जर्मन हैंगर टेंट सहित इतने एकड़ में लगाया रैली का पंडाल

Haryana News Update :  हरियाणा के रेवाड़ी स्थित गांव माजरा में बनने वाले ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) का 16 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिलान्यास करेंगे। इसी दिन प्रधानमंत्री हांसी-रोहतक रेलवे लाइन, ओल्ड गुरुग्राम मेट्रो, यमुनानगर में बनने वाले 800 मेगावाट के थर्मल पावर प्लांट की भी आधारशिला रखेंगे।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि हमारी जो भी मांगे थी वो पूरी हो रही हैं। 16 फरवरी को माजरा की धरती से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास करने के साथ ही बड़ी रैली को भी संबोधित करेंगे। रैली की तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं।

रैली के लिए वाटरप्रूफ जर्मन हैंगर टेंट लगाया जा रहा है। माजरा गांव में 89 एकड़ जमीन पर खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चलवाकर साफ किया जा चुका है।

आज प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी पहुंचेंगे, कल CM
प्रधानमंत्री के दौरे से पहले बुधवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी तैयारियों का जायजा लेने के लिए बुधवार को AIIMS की साइट पर पहुंचेंगे। साथ ही वे दोपहर में प्रेसवार्ता भी करेंगे। जबकि, 15 फरवरी गुरुवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल AIIMS की साइट पर पहुंचेंगे। कार्यक्रम की तैयारियों के बीच पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी भी लगातार माजरा गांव में डटे हुए हैं।

18 जिलों में होगा सीधा प्रसारण
गांव माजरा में AIIMS के शिलान्यास कार्यक्रम को प्रदेश के 18 जिलों की 75 विधानसभाओं में बड़ी LED के माध्यम से देखा जाएगा। सभी जिलों के डीसी को इसको लेकर दिशा-निर्देश भी दिए जा चुके हैं। जिला स्तर पर मंत्री, सांसद, विधायक मुख्यअतिथि होंगे। साथ ही लाभार्थियों को सम्मानित करने के साथ ही वर्ष 2047 तक देश को विकसित भारत बनाने का संकल्प लेंगे।

Tags

Share this story