Haryana News Update: एसवाईएल के मुद्दे पर नवीन जयहिंद ने घेरा राजनीतिक दलों को, पानी लाने वालों को देंगे एक लाख का ईनाम

₹64.73
Haryana News Update: एसवाईएल के मुद्दे पर नवीन जयहिंद ने घेरा राजनीतिक दलों को, पानी लाने वालों को देंगे एक लाख का ईनाम

Haryana News Update:  एसवाईएल के मुद्दे को लेकर जयहिंद सेना के प्रमुख नवीन जयहिंद अब 25 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। साथ ही नवीन जयहिंद ने ऐलान किया कि एसवाईएल के मुद्दे पर खुलकर हरियाणा के पक्ष में पानी देने की बात कहने वाले राजनेता व किसान को एक लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। साथ ही यह भी कहा कि जो एसवाईएल का पानी हरियाणा लेकर आएंगे, उन्हें 11 लाख रुपए दिए जाएंगे।

नवीन जयहिंद ने रविवार को सेक्टर- 6 में अपने साथियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद फैसला लिया गया कि वे 25 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने एसवाईएल के मामले में फैसला हरियाणा के पक्ष में दिया था। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने यह भी निर्देश दिए थे कि सबसे पहले पंजाब सरकार एसवाईएल का निर्माण करवाए।

अगर पंजाब सरकार निर्माण नहीं कराती तो केंद्र सरकार को चाहिए कि वह इसे लागू करवाएं। अन्यथा सुप्रीम कोर्ट को ही ठोस कदम उठाने पड़ेंगे। इसको लेकर नवीन जयहिंद ने कहा कि अब वे सुप्रीम कोर्ट जाकर न्यायालय को अपना फैसला लागू करने की कहेंगे। या फिर कोर्ट अपने फैसले को वापस ले।

MSP पर किसान आंदोलन के साथ
नवीन जयहिंद ने कहा कि वे MSP पर किसान आंदोलन के साथ है, लेकिन हरियाणा की ढाई करोड़ जनता SYL के पानी की बांट जोह रही है। इसलिए हरियाणा की आवाज भी उठानी चाहिए। अगर सरकारों से इसका समाधान नहीं हो रहा तो सुप्रीम कोर्ट को इस

पर संज्ञान लेकर सुलझाना चाहिए। SYL हरियाणा का हक है और सभी राजनेताओं, किसान नेताओं व पार्टियों को अपनी स्थिति स्पष्ट करें। यह राजनीतिक की नहीं न्याय की बात है। हरियाणा सरकार, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, सभी 90 विधायक, 15 सांसद व हरियाणा के विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा SYL पर क्यों नहीं बोलते।
 

Tags

Share this story