Haryana News Update : सड़क के बाद हवाई यात्रा पर पड़ा किसान आंदोलन का असर, कम्पनियां दिल्ली तक के सफर के वसूल रही है इतने रूपये

₹64.73
Haryana News Update :  सड़क के हवाई यात्रा पर पड़ा किसान आंदोलन का असर, कम्पनियां दिल्ली तक के सफर के वसूल रही है इतने रूपये

Haryana News Update :  किसान आंदोलन के चलते यातायात व्यवस्था बुरी तरह चरमा गई है। हाईवे पर पुलिस ने जगह जगह बैरिकेडिंग और ट्रैफिक बंद किया है, जिस कारण अब हवाई किराये में इजाफा हुआ है।

दरअसल, अमृतसर दिल्ली हाईवे पर जीरकपुर से आगे बसों की आवाजाही ठप हो गई है, क्योंकि यहां से रूट डायवर्ट किया गया है। पंजाब से दिल्ली के लिए बसें नहीं चल रही है। इसी तरह हिमाचल प्रदेश रोडवेज पथ परिवहन निगम की बसों को लेकर भी रूट डायवर्ट हुए हैं। दिल्ली से भी चंडीगढ़ आना आसान नहीं है । 

जानकारी के मुताबिक, आम दिनो में चंडीगढ़ से दिल्ली का हवाई किराया 3,000 रुपये के करीब रहता है. लेकिन अब किसान आंदोलन के चलते 12 फरवरी और 13 फरवरी को 9000 रुपये से लेकर 15000 रुपये किराया बढ़ गया है. दरअसल, चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए कुल 9 फ्लाइट्स चलती थी। वहीं अब 14 और फ्लाइट्स चलाई जा रही है. यानी हाईवे पर ट्रैफिक बाधित होने और किसान आंदोलन के चलते फ्लाइट्स की संख्या भी बढ़ाई गई है।
 

Tags

Share this story