Haryana News Update: रोहतक में किसानों का निकला मार्च, दिल्ली कूच किसान आन्दोलन का किया समर्थन

₹64.73
Haryana News Update: रोहतक में किसानों का निकला मार्च, दिल्ली कूच किसान आन्दोलन का किया समर्थन

Haryana News Update:  रोहतक में किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकाला। जिसके तहत गांव धामड़ से किसान ट्रैक्टरों पर सवार होकर गांव टिटौली में चल रहे धरने पर पहुंचे। इस दौरान किसानों ने कहा कि वे हर कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं। जैसे ही पीछे से किसान आएंगे, उनके साथ दिल्ली कूच करेंगे। जिसके लिए वे पूरी तरह से तैयार हैं।

13 फरवरी को किसानों ने दिल्ली कूच का आह्वान किया हुआ था। तभी से रोहतक के गांव टिटौली में किसान धरने पर बैठे हुए हैं। जहां लोग समर्थन करने के लिए पहुंच रहे हैं। इधर, किसान हर रोज ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं। अलग-अलग गांव के किसान ट्रैक्टर लेकर हर रोज धरना स्थल पर पहुंच रहे हैं। जिसके तहत मंगलवार को गांव धामड़ के किसान ट्रैक्टर मार्च निकालकर धरनास्थल पर पहुंचे।

सरकार ने किया विश्वासघात
धरने का नेतृत्व कर रहे कुंडू खाप के प्रधान जयवीर कुंडू ने बताया कि जैसे ही पीछे से किसान आएंगे, उनके साथ दिल्ली कूच किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार विश्वासघात कर रही है, जिसके कारण सरकार पर भी विश्वास करना मुश्किल है। सरकार बातचीत करके मांगों को पूरा करे। किसान अब पीछे हटने वाले नहीं हैं।

13 से जारी धरना
बता दें कि किसान 13 फरवरी से रोहतक-जींद मार्ग पर गांव टिटौली के पास धरने पर बैठे हैं। किसानों ने दिल्ली कूच के आह्वान पर धरना शुरू किया हुआ है। धरने पर किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दिल्ली कूच के तहत पीछे से आने वाले किसानों का यहां समर्थन किया जाएगा। किसान उनके साथ ही दिल्ली कूच करेंगे।

इससे पहले लगातार धरना जारी रहेगा। फिलहाल शांतिपूर्वक धरना दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो मांग पिछले दिनों किसान आंदोलन के दौरान सरकार ने मान ली थीं, उन्हें पूरा नहीं किया गया।
 

Tags

Share this story