Haryana News: हरियाणा में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा, बीजेपी के घोषणापत्र में रोजगार का जिक्र तक नहीं- दीपेंद्र हुड्डा

₹64.73
Haryana News: हरियाणा में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा, बीजेपी के घोषणापत्र में रोजगार का जिक्र तक नहीं- दीपेंद्र हुड्डा 
Haryana News: हरियाणा राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि बेरोजगारी आज देश और प्रदेश का सबसे बड़ा मुद्दा है। लेकिन बीजेपी के अपने घोषणापत्र में रोजगार का जिक्र तक नहीं किया। इससे स्पष्ट है कि बेरोजगारी पर नकेल कसने के लिए बीजेपी के पास कोई रोडमैप नहीं है। जबकि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में पहले ही साल 30 लाख पक्की नौकरियां देने का वादा किया है। हरियाणा कांग्रेस की तरफ से भी सरकारी विभागों में खाली पड़े 2 लाख पदों को भरने का वादा किया गया है। 

जबकि बेरोजगारी के मामले में हरियाणा को देश का नंबर वन राज्य बनाने वाली भाजपा लगातार पक्की नौकरियों को खत्म कर रही है। बिना किसी मेरिट, बिना किसी पेपर, बिना आरक्षण और बिना भर्ती प्रक्रिया के युवाओं को हरियाणा कौशल रोजगार निगम में लगाया जा रहा है। कौशल निगम एक ऐसा डिजिटल लेबर चौक है, जहां युवाओं को उनके काम के मुताबिक दिहाड़ी जितनी सैलरी भी नहीं मिलती। कम वेतन और बिना किसी जॉब गारंटी के युवाओं का शोषण किया जा रहा है। 

दीपेंद्र हुड्डा पंजाबी धर्मशाला बलराम दांगी द्वारा आयोजित जनमिलन समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश के भीतर रोजगार देने में नाकाम बीजेपी अब कौशल निगम के जरिए हरियाणवी युवाओं को मजदूरी करने के लिए युद्ध प्रभावित इजराइल में भेज रही है। जबकि वहां हालात इतने खराब हैं कि तमाम देशों ने अपने नागरिकों को वहां से निकाल लिया है। लेकिन बीजेपी ने हरियाणा को दूसरे प्रदेशों व दूसरे देशों को मजदूर सप्लाई करने वाला लेबर चौक बना दिया है। इसलिए हरियाणा के युवाओं ने इसबार बीजेपी को उखाड़ कर फेंकने का मन बना लिया है। युवाओं का नारा है।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बेरोजगारी नशे और अपराध को भी जन्म देती है। बेरोजगारी के चलते ही प्रदेश में नशा और अपराध बेकाबू हो गए हैं। क्राइम रेट बढ़ने के चलते प्रदेश में नया निवेश आना भी बंद हो गया है। निवेश के अभाव में प्राइवेट सेक्टर में भी रोजगार सृजन नहीं हो रहा। यानी सरकारी और प्राइवेट दोनों ही क्षेत्र युवाओं को रोजगार देने में सक्षम नहीं है। इसीलिए कांग्रेस ने प्रदेश में फिर से निवेश बढ़ाने और पक्की भर्तियां करने का ऐलान वादा किया है। कांग्रेस सरकार बनने पर बिना पेपर लीक, पूरी पारदर्शिता व मेरिट के आधार पर समयबद्ध भर्तियां होंगी।

Tags

Share this story