Haryana News: हरियाणा की सियासत के लिए आज बड़ा दिन, पूरी कैबिनेट का इस्तीफा तय, नया सीएम लेगा शपथ !

₹64.73
Haryana News: Today is a big day for Haryana's politics
Haryana News: लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा में भाजपा और जननायक जनता पार्टी यानी जजपा का गठबंधन टूटने की कगार पर पहुंच गया है। गठबंधन टूटने की वजह लोकसभा सीट बंटवारे पर सहमति न बन पाने को माना जा रहा है। 

जजपा हरियाणा में 1 से 2 लोकसभा सीटें मांग रही थी जबकि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व और राज्य संगठन सभी 10 सीटों पर खुद लड़ने के पक्ष में है। जजपा के राष्ट्रीय महासचिव और हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला सोमवार को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मुलाकात की थी। 

इसके बाद CM मनोहर लाल खट्‌टर ने रात को इमरजेंसी मीटिंग बुला ली। इसमें पार्टी के सभी मंत्री-विधायकों के साथ सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों को भी बुलाया गया था। रात की बैठक के बाद CM खट्टर ने मंगलवार सुबह 11 बजे फिर सभी मंत्रियों-विधायकों को बुला लिया। 

इधर जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला पार्टी नेता-विधायकों से मिल रहे हैं। भाजपा के आक्रामक रुख को देखते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली में डेरा डाल लिया है। उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा है। हरियाणा में सियासी गहमागहमी के बीच राजभवन में भी अलर्ट है। 
यहां पर 1 हजार लोगों के लंच का इंतजाम किया गया है। सूत्रों की मानें तो राज्य सरकार में किसी बड़े पद पर बैठे नेता का इस्तीफा हो सकता है। इसके बाद नए लोगों को सरकार में शामिल किया जा सकता है।

Tags

Share this story