Haryana News: हरियाणा के इस जिले की सड़कें होगी चकाचक, देखिए लिस्ट

₹64.73
vdv

Haryana News: हरियाणा के लोगों की आवाजाही आसान हो, इसके लिए सड़कों की कनेक्टिविटी बढ़ाने और निर्बाध परिवहन की सुविधा देने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फतेहाबाद की 10 ओडीआर सड़कों के सुधार के लिए प्रशासनिक मंजूरी दे दी है। इस परियोजना पर 23 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

इस बारे में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि राज्य इंजीनियरिंग विभाग, हिसार द्वारा हाल ही में किए गए मूल्यांकन में फतेहाबाद निर्वाचन क्षेत्र में इन 10 सड़कों की पहचान की गई थी, जिनमें विशेष रूप से भारी वाहनों की आवाजाही सुचारू रूप से हो, इसलिए सड़कों की मरम्मत और सुधार की तत्काल आवश्यकता है।

प्रवक्ता ने बताया कि इन परियोजनाओं में फतेहाबाद जिले के गांव बीघड़ से धाणी मिया खान और धाणी चबलामोरी सड़क का चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण शामिल है, जिसकी 6.945 किलोमीटर लंबी सड़क पर 3.60 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसी तरह से बडोपल से गांव भाणा तक सड़क की मरम्मत पर 2.80 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। नेहला से साबरवास वाया सिवानी सड़क की मरम्मत पर 3.03 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसी तरह से धागड़ से एमपी रोही गांव तक सड़क की मरम्मत पर 6.70 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसके अलावा जिला की 6 अन्य सड़कों का चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण किया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि ये पहल हरियाणा सरकार की बुनियादी ढांचे के विकास के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाती है और निस्संदेह राज्य भर में सड़क नेटवर्क और कनेक्टिविटी में सुधार करके जनता को पर्याप्त लाभ पहुंचाएगी।

Tags

Share this story