Haryana News: किसान आन्दोलन की आहट पर प्रदेश सरकार हुई सतर्क, मुख्यमंत्री और गृहमंत्री की हुई चर्चा

₹64.73
Haryana News: किसान आन्दोलन की आहट पर प्रदेश सरकार हुई सतर्क, मुख्यमंत्री और गृहमंत्री की हुई चर्चा

Haryana News: हरियाणा में बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल सख्त हो गए हैं। इसको लेकर आज होम डिपार्टमेंट की रिव्यू मीटिंग में सीएम के साथ गृह मंत्री अनिल विज की लॉ एंड ऑर्डर को लेकर चर्चा हुई। मीटिंग के बाद सूबे के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि सीएम मनोहर लाल के साथ प्रदेश के लॉ एंड ऑर्डर को लेकर चर्चा की गई।

उन्होंने बताया कि किसान आंदोलन की कॉल है, लेकिन अभी तक पंजाब की ओर से हमें कोई इंटीमेशन नहीं दिया है, कि कितने लोग आएंगे, कब आएंगे और कैसे आएंगे। जो हमारे पास किसान आंदोलन को लेकर इनपुट आया है हम उसके हिसाब से तैयारियां कर रहे हैं।

जिलों में धारा 144 लगाए जाने को लेकर अनिल विज ने कहा है कि नहीं ऐसा कहीं नहीं किया गया है। यदि लगी भी होगी तो अन्य कारणों से लगाई गई होगी। गृह मंत्री ने बताया कि हरियाणा में लॉ एंड ऑर्डर कैसे दुरुस्त रहे इसकी हमने तैयारियां कर ली हैं।

क्यों अलर्ट हुए मुख्यमंत्री

लोकसभा और हरियाणा में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। केंद्रीय नेतृत्व ने सीएम को लोकसभा की सभी 10 सीटों को जिताने के लिए फ्री हैंड किया हुआ है। चुनाव में विपक्ष को बैठे बिठाए कोई मुद्दा न मिले, इसके लिए मुख्यमंत्री लगातार सभी विभागों की समीक्षा कर रहे हैं।

साथ ही सीएम फील्ड में भी पूरी तरह एक्टिव दिखाई दे रहे हैं। हाल ही में सहकारिता घोटाले में सीएम ने सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल को तलब कर आवश्यक निर्देश दिए हैं।

कांग्रेस बजट सत्र में ला रही अविश्वास प्रस्ताव
हरियाणा के 20 फरवरी को शुरू हो रहे बजट सत्र में कई मुद्दों को लेकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। इसके अलावा कांग्रेस सदन में बढ़ते अपराध के साथ सहकारिता, आयुष्मान, खनन और FPO समेत विभिन्न घोटालों के मुद्दे को भी उठाएगी।

प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी, कौशल रोजगार निगम की गड़बड़ियों, युवाओं को युद्ध क्षेत्र इजराइल में भेजने, हरियाणा की भर्तियों में बाहर के लोगों को प्राथमिकता देने, भर्ती घोटालों और अग्निपथ योजना जैसे मुद्दों पर भी कांग्रेस सत्र में सरकार से जवाब मांगेगी।

Tags

Share this story