Haryana News: हरियाणा के पीपली में पांच एकड़ में बनेगा संत गुरु रविदास स्मारक - डिप्टी सीएम

₹64.73
Haryana News: हरियाणा के पीपली में पांच एकड़ में बनेगा संत गुरु रविदास स्मारक - डिप्टी सीएम

Haryana News: हरियाणा के लोगों संत गुरु रविदास जयंती की शुभकामनाएं देते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि कुरुक्षेत्र के पास पीपली में संत गुरु रविदास की स्मृति में पांच एकड़ में स्मारक बनाया जाएगा, सरकार ने इसे बजट का हिस्सा बनाया है और इससे कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत गठबंधन सरकार ने अपना  एक और बड़ा वादा पूरा किया हैं।

साथ ही 200 एससी-बीसी की चौपालों के सुधार के लिए भी बजट में प्रावधान किया गया है। शनिवार को डिप्टी सीएम ने भिवानी में संत शिरोमणि गुरु रविदास की 647 वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया और गुरु रविदास को नमन करते हुए कहा कि संत गुरु रविदास ने अंधविश्वास व आडंबर के खिलाफ आमजन को जागरूक करने का कार्य किया, हम सबको उनके दिखाए हुए रास्ते पर चलना चाहिए।

पत्रकारों के सवालों के जवाब में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का गठबंधन बैसाखियों के सहारे चलने को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी-जेजेपी सरकार के जनहितैषी कार्यों का विरोधी पार्टियों में भय है।

एक सवाल के जवाब में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में 14 फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जा रहा है, जबकि पंजाब सरकार सिर्फ दो फसलों पर एमएसपी दे रही है हालांकि हरियाणा प्रदेश का क्षेत्रफल भी पंजाब से छोटा है। उन्होंने यह भी कहा कि यदि पंजाब सरकार भी हरियाणा की तर्ज पर 14 फसलों पर एमएसपी देगी तो वहां भी किसान की हालत सुधरेगी।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने भिवानी में जेजेपी बूथ योद्धा और दादरी में जेजेपी बूथ सखी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि जेजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि चुनाव के मद्देनजर बूथ योद्धा और बूथ सखी सम्मेलन किए जा रहे है और बूथ योद्धाओं व सखियों को घर-घर जाकर प्रचार कर पार्टी की मजबूती के लिए विशेष मूल मंत्र दिए जा रहे है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इसी कड़ी में भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के करीब 950 बूथों के कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है।

इस अवसर जेजेपी विधायक नैना सिंह चौटाला ने भी बूथ सखियों को संबोधित किया। डिप्टी सीएम ने भिवानी और दादरी जिले को विभिन्न विकास परियोजनाओं की भी सौगात दी। इस अवसर पर पूर्व विधायक राजदीप फौगाट, जेजेपी महिला प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण, जेजेपी युवा प्रदेश प्रभारी सुनील राणा रोड, युवा प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र सांगवान, प्रदेश संगठन सचिव विजय गोठड़ा, जिला अध्यक्ष जोगेंद्र बागनवाला, नरेश द्वारका सहित कई वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ता आदि मौजूद रहे।

Tags

Share this story