Haryana News: भिवानी में प्राथमिक शिक्षक की गाड़ी में जलने से मौत का मामला, गृह मंत्री अनिल विज ने स्टेट क्राइम ब्यूरो को सौंपी जांच

₹64.73
गृह मंत्री अनिल विज ने भिवानी में प्राथमिक शिक्षक की गाड़ी में जलने से मौत मामले की जांच स्टेट क्राइम ब्यूरो को सौंपी
Haryana News: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भिवानी के गांव दुर्जनपुर में प्राथमिक शिक्षक की क्रेटा गाड़ी में मौत के मामले की जांच स्टेट क्राइम ब्यूरो से कराने के निर्देश हरियाणा के डीजीपी को दिए हैं।

श्री विज रविवार को अम्बाला छावनी में अपने आवास पर प्रदेश के कोने-कोने से आए सैकड़ों लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे।

भिवानी में क्रेटा गाड़ी के जलने और उसमें सवार प्राथमिक शिक्षक की गाड़ी में जलने से मौत के मामले में कोई कार्रवाई नहीं होने पर शिक्षक की पत्नी ने गृह मंत्री अनिल विज से न्याय की गुहार लगाई। परिवार सदस्यों ने कहा कि इस घटना में उन्हें साजिश लग रही है और पुलिस ने अब तक मामले में ठोस कार्रवाई नहीं की है। उनका आरोप था कि उनके पति को कार में बंद कर आग के हवाले भी किया जा सकता है और इस घटना में कोई गहरी साजिश हो सकती है। परिवार ने पूर्व में की गई पुलिस जांच पर भरोसा नहीं जताया जिस पर मंत्री अनिल विज ने स्टेट क्राइम ब्यूरो को मामले की जांच के निर्देश दिए।

इसी तरह, करनाल से आई महिला ने उसके पति की हत्या के मामले में कार्रवाई नहीं होने पर गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष फरियाद लगाई। महिला का आरोप था कि उसके पति की कुछ माह पूर्व हत्या कर दी गई थी। मामले में पुलिस ने केस दर्ज किया, मगर इसके बाद आरोपियों को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। केवल एक आरोपी को अब तक पुलिस पकड़ पाई है जबकि शेष अभी भी फरार हैं। गृह मंत्री ने करनाल के एसपी को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए।

गृह मंत्री अनिल विज ने अन्य शिकायतों पर कार्रवाई के निर्देश दिए

गृह मंत्री अनिल विज ने अन्य मामलों में भी कार्रवाई के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। सफीदों से आई बुजुर्ग महिला ने गृह मंत्री अनिल विज को फरियाद देते हुए बताया कि उसके बेटे की मृत्यु के बाद से बहू ने उन्हें परेशान कर दिया है। बहु उसके साथ मारपीट करती है व धमकियां देती है। परिवार वाले भी उसे परेशान करते हैं। मंत्री विज ने संबंधित एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए।

करनाल निवासी महिला ने दुराचार के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने की शिकायत दी, इसी तरह करनाल में सड़क हादसे के दौरान बेटे की जान गंवाने वाले परिवार सदस्यों ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने, जींद निवासी फरियादी ने उसके छोटे भाई की हत्या मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने की शिकायत दी जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित जिलों के पुलिस एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए।

गृह मंत्री अनिल विज ने दुराचार के मामले में जांच बदलने के निर्देश दिए

करनाल से आए परिवार ने बेटी के साथ दुराचार मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत दी। उन्होंने बताया कि पुलिस अब तक आरोपी को पकड़ नहीं सकी है जबकि वह कई बार शिकायत दे चुके हैं। गृह मंत्री ने मामले की जांच अन्य जिले की पुलिस से कराने के निर्देश आईजी करनाल को दिए।

इसी तरह, आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर करनाल निवासी व्यक्ति से छह लाख रुपए की ठगी, जींद निवासी फरियादी ने मारपीट का झूठा केस दर्ज होने, रोहतक निवासी व्यक्ति ने जमीन पर जबरन कब्जा करने एवं अन्य मामले सामने आए जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

Tags

Share this story