Haryana News: हरियाणा में आयोजित होगी राज्य पुलिस शिकायत प्राधिकरणों की राष्ट्रीय कार्यशाला, CM मनोहर लाल 5 फऱवरी को करेंगे उदघाटन

₹64.73
हरियाणा में आयोजित होगी राज्य पुलिस शिकायत प्राधिकरणों की राष्ट्रीय कार्यशाला, CM मनोहर लाल 5 फऱवरी को करेंगे उदघाटन
Haryana News: हरियाणा राज्य पुलिस शिकायत प्राधिकरण द्वारा 5 फरवरी को यहां हरियाणा निवास में राज्य पुलिस शिकायत प्राधिकरणों की एक दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा, जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्य अतिथि कार्यशाला का उदघाटन करेंगे। इस अवसर पर गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज भी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

एक प्रवक्ता ने बताया कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय  के निर्देशों के परिणामस्वरूप विभिन्न राज्यों में राज्य पुलिस शिकायत प्राधिकरण स्थापित किए गए हैं। ये प्राधिकरण न केवल नागरिकों को एक स्वायत्त शिकायत निवारण तंत्र तक पहुंचने का उत्कृष्ट अवसर प्रदान करते हैं, बल्कि पुलिस सुधारों में मूल्यवान इनपुट भी प्रदान करते हैं।

उन्होंने बताया कि पहली बार आयोजित की जा रही इस कार्यशाला का उद्देश्य विभिन्न राज्यों द्वारा अपनाए जा रहे विचारों और प्रथाओं को साझा करके सभी पुलिस शिकायत प्राधिकरणों के लिए एक सीखने का अनुभव प्रदान करना है। इससे निश्चित रूप से देश भर में पुलिस शिकायत प्राधिकरणों की कार्यप्रणाली को मजबूत करने और सुधारने में मदद मिलेगी।

Tags

Share this story