Haryana News: सांसद बनने पर महिलाओं की शिक्षा और स्वास्थ्य पर रहेगा मेरा फोकस - नैना चौटाला

₹64.73
haryana news,haryana,haryana news live,news18 punjab haryana,haryana news in hindi,haryana news today,latest haryana news,haryana bus accident,nuh haryana,haryana police,haryana politics,haryana prime,latest haryana,haryana accident,nuh haryana news,haryana nuh news,haryana bjp news,haryana cm,haryana news live tv,haryana latest news,haryana news live today
Haryana News: जननायक जनता पार्टी की लोकसभा उम्मीदवार नैना सिंह चौटाला ने कहा है कि आज हमारी बेटियों और बहनों के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य बेहद जरूरी विषय है, अगर जनता ने उन्हें सांसद बनाया तो वे प्राथमिकता के साथ महिलाओं के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा कि अब तक किसी सांसद ने महिलाओं के उत्थान की दिशा में ज्यादा गंभीरता नहीं दिखाई है। मंगलवार को नैना चौटाला चुनाव प्रचार के दौरान उकलाना हलके में ग्रामीणों से रूबरू थी।

नैना चौटाला ने कहा कि आज महिलाओं में सर्वाइकल कैंसर जैसी गंभीर बीमारियां फैल रही है, हमें इसके रोकथाम के लिए महिलाओं को जागरूक करने की आवश्यकता है। साथ ही बेटियों को शिक्षित करने के लिए उन्हें स्कूल से लेकर कॉलेज तक पढ़ाने और फिर उन्हें रोजगार दिलाने की जिम्मेदारी हम सबको मिलकर उठानी होगी। इसी तरह स्वयं सहायता समूह के जरिए महिलाओं की आमदनी बढ़ाने जैसे कदम मजबूती से उठाने होंगे। नैना चौटाला ने कहा कि उन्होंने महिलाओं के साथ से हरियाणा की पंचायतों में महिलाओं बराबरी का अधिकार दिलाते हुए 50 प्रतिशत आरक्षण दिलाने, राशन डिपुओं में 33 प्रतिशत हिस्सेदारी दिलाने का काम किया है।
नैना चौटाला ने कहा कि महिलाओं के उत्थान में जागरूकता के साथ हमें काम करना चाहिए क्योंकि जब वे महिलाओं से मिलती है तो उनका यही कहना होता है कि उन्हें योजनाओं का लाभ कैसे मिलेगा, इसके बारे में जानकारी नहीं है। नैना चौटाला ने कहा कि वे महिलाओं की शिक्षा और स्वास्थ्य से जुड़े कई अभियानों को चला चुकी है इसलिए उनका यही लक्ष्य है कि बतौर सांसद ऐसे अभियानों को बढ़ाकर महिलाओं को शिक्षा और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करें। उन्होंने कहा कि वे महिलाओं से संबंधित हर योजना का लाभ उन तक पहुंचाकर महिलाओं के उत्थान पर जोर देगी।

Tags

Share this story