Haryana News:- हरियाणा में हर जिले में स्थापित किए जा रहे है मेडिकल कॉलेज, विज ने दी जानकारी

₹64.73
हरियाणा में हर जिले में स्थापित किए जा रहे है मेडिकल कॉलेज, विज ने दी जानकारी
Haryana News:- हरियाणा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के प्रत्येक राज्य में एम्स (एआईआईएमएस) स्थापित करने की घोषणा की है और इसी कड़ी में हरियाणा के रेवाड़ी में 22वां एम्स स्थापित किया जायेगा जिसकी गत दिवस प्रधानमंत्री ने आधारशिला रखी है। 

विज आज यहां नई दिल्ली में पत्रकारों द्वारा एम्स स्थापना को लेकर किए गए सवाल का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि इससे पहले दिल्ली में एम्स संस्थान है और लोग यहां पर दूर-दूर से अपना इलाज कराने के लिए आते थे लेकिन अब हर प्रदेश में एम्स स्थापित किया जा रहा है ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो। हरियाणा में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के संबंध में उन्होंने कहा कि हरियाणा में हर जिले में मेडिकल कॉलेज स्थापित किया जा रहा है और स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार हमारी सरकार आने से पहले नहीं किया गया परंतु अब हमारी सरकार आने के बाद स्वास्थ्य सुविधाओं में विस्तार किया जा रहा है।

आप पार्टी ने आज तक वर्तमान राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को नहीं सराहा - विज

आम आदमी पार्टी द्वारा एम्स संस्थान के शिलान्यास के संबध में उठाए गए सवाल के बारे में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ‘‘आम आदमी पार्टी में नकारात्मक सोच भरी हुई है और हर चीज को वे नकारात्मक तरीके से देखते हैं। आम आदमी पार्टी ने आज तक वर्तमान राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को कभी भी सराहा नहीं है जबकि वे इन योजनाओं का लाभ भी ले रहे है अर्थात आम आदमी पार्टी हमेशा ही नकारात्मक बातें करती है’’।

आज पूरे देश में प्रो-भाजपा लहर है - विज

आने वाले लोकसभा चुनावों के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा तैयार रहती है और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता कभी भी बैरकों में वापिस नहीं जाते है, यह हमेशा फील्ड में रहते है, लेकिन अन्य पार्टियों ने अभी संगठन बनाना है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में अभी तक कांग्रेस का कोई संगठन नहीं है, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने अपने पन्ना प्रमुख भी बना दिए है यानी 15 व्यक्तियों पर एक व्यक्ति को नियुक्त किया गया है और पूरे हरियाणा में उनके सम्मेलन भी हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि पहली बार यह लोकसभा चुनाव सकारात्मक नजरिया से होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने 10 साल में जो कार्य किए है लोग उनको देखते हुए वोट देना चाहते है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पिछले दस सालों में आयुष्मान योजना, उजवल्ला योजना, अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के साथ-साथ भव्य राम मंदिर बनाया है और आज पूरे देश में प्रो-भाजपा लहर है। 

रोजाना नेताओं का कांग्रेस से बाहर आने का सिलसिला जारी- विज

हरियाणा में कांग्रेस के चुनाव लड़ने के संबंध में राय देने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में गृह मंत्री ने कहा कि ‘‘कांग्रेस में अब किसी को भी कुछ नजर नहीं आता क्योंकि रोजाना नेताओं का कांग्रेस से बाहर आने का सिलसिला जारी हैं’’। 

यह (कांग्रेस) लोगों को गुमराह करने के लिए न्याय यात्रा निकाल रहे हैं- विज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की न्याय यात्रा के संबंध में उन्होंने कहा कि ‘‘जिस पार्टी ने देश के साथ अन्याय किया हो, जिस पार्टी ने धर्म के आधार पर देश के टुकडे करवा दिए हो और लोग मरवाए हो, जिस पार्टी ने सिक्खों के साथ अन्याय किया हो और वर्ष 1984 में अनेकों सिखों का सड़कों के ऊपर कत्ल किया गया हो, जिस पार्टी ने चुनी हुई सरकारों को तोड़ने का काम किया हो, जिस पार्टी ने देश में संविधान को रौंदकर इमरजेंसी लगाई हो और लगभग एक लाख लोग मीसा (आंतरिक सुरक्षा रखरखाव अतिधिनिय) एक्ट में बंद कर दिए गए हो, वह पार्टी आज न्याय की बात करें, यह समझ से परे है। इसलिए राहुल गांधी को पहले अपने पूर्वजों की बात देखनी चाहिए’’। उन्होंने कहा कि ‘‘कांग्रेस ने इस देश में जो किया है वह सबको नजर आता है और आज यह (कांग्रेस) लोगों को गुमराह करने के लिए न्याय यात्रा निकाल रहे हैं लेकिन यह जैसे-जैसे आगे बढ़ते जाते हैं इनका और बुरा हाल होता जाता है’’।

विज का हरियाणा की कांग्रेस पर कटाक्ष- ‘‘पहले कांग्रेस के नेता आपस में इकट्ठे तो हो लें’’

हरियाणा में कांग्रेस के सरकार बनाने के दावे के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री अनिल विज ने कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘‘हरियाणा में पहले कांग्रेस के नेता आपस में इकट्ठे तो हो लें’’। उन्होंने कांग्रेस के नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि ‘‘एक दिन कांग्रेस नेता शैलजा रैली निकालती है तो दूसरे दिन कांग्रेस के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा रैली निकालते हैं और हुड्डा साहब वाली रैली में शैलजा नहीं जाती और शैलजा वाली रैली में हुड्डा साहब नहीं जाते। हुड्डा साहब घोषणाएं करते हैं कि हम यह लागू करेंगे और कांग्रेस नेता शैलजा कहती है कि यह अभी कहीं तय नहीं हुआ’’। श्री विज ने प्रश्न खड़ा करते हुए कहा कि ‘क्या यह (कांग्रेस) हमारे साथ लड़ सकते हैं, यह नहीं लड़ सकते’।

Tags

Share this story